उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शराब तस्करों का पीछा कर रही आबकारी टीम पर हमला, इंस्पेक्टर घायल

By

Published : Mar 7, 2021, 2:38 AM IST

शामली में पुलिस नाका तोड़कर भागे शराब तस्करों का पीछा कर रही आबकारी पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. हमले के दौरान पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई, जबकि आबकारी निरीक्षक भी घायल हो गए. वारदात के संबंध में आबकारी निरीक्षक ने 10 हमलावरों को नामजद करते हुए आठ-दस अज्ञात के खिलाफ कैराना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है.

शराब तस्करों का पीछा कर रही आबकारी टीम पर हमला
शराब तस्करों का पीछा कर रही आबकारी टीम पर हमला

शामली: जिले में नशा तस्करों का पीछा कर रही पुलिस टीम पर हमले की वारदात सामने आई है. हमले में आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर और उनका हमराही घायल हो गए. पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराते हुए हमलावरों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
शामली क्षेत्र-1 में तैनात आबकारी निरीक्षक अजय सिंह अपनी टीम के साथ शनिवार को अवैध शराब की तस्करी की रोकथाम हेतु झिंझाना थाना क्षेत्र के बिडौली चेकपोस्ट पर चेकिंग कर रहे थे. टीम में विभागीय पुलिसकर्मी मदनपाल, सतेंद्र कुमार, प्रियांक जैसवाल व नितिन कुमार मौजूद थे. आबकारी निरीक्षक अजय सिंह के मुताबिक, चेकिंग के दौरान करीब साढ़े तीन बजे हरियाणा के करनाल की ओर से एक पिकअप गाड़ी आई, जिसे उनके द्वारा रुकने का इशारा किया गया, तो चालक ने गाड़ी को धीरे किया. जब वह गाड़ी के नजदीक पहुंचे, तो देखा कि उसमें शराब की पेटियां भरी हुई है. इतने में ही गाड़ी चालक ने गाड़ी को तेज गति से भगा दिया. इसके बाद आबकारी निरीक्षक भी अपनी टीम के साथ में पीछा करते हुए घेराबंदी के प्रयासों में जुट गए.

कैराना के बसेड़ा गांव में हुआ हमला
आबकारी निरीक्षक ने बताया कि तस्करों ने पिकअप गाड़ी को कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव बसेड़ा में आकर चालक ने एक घर में घुसा दिया, जिसके पीछे उनकी गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई. इस दौरान टीम ने गाड़ी से उतरकर शराब की गाड़ी को पकड़ने का प्रयास किया, तो एक तस्कर ने शोर मचा दिया. इसके बाद 15-20 लोगों की भीड़ ने आबकारी टीम के साथ में गाली-गलौज करते हुए लाठी-डंडों से हमला कर दिया और लात-घूंसों से मारपीट की गई. हमले में आबकारी निरीक्षक के सिर में डंडा लगने के कारण वह घायल हो गए. आरोपियों ने आबकारी टीम की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की.

इसे भी पढ़ें-बाजार में दिनदहाड़े हुई फायरिंग, युवक को लगी तीन गोलियां

हमलावरों की धरपकड़ के लिए दबिश शुरू
आबकारी पुलिस की टीम पर हमले की सूचना पर कैराना कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी. पुलिस ने घायल निरीक्षक का सीएचसी कैराना में मेडिकल कराया तथा आरोपियों की धरपकड़ हेतु गांव में दबिश शुरू कर दी. वारदात के संबंध में आबकारी निरीक्षक अजय सिंह की ओर से कैराना कोतवाली पर 10 लोगों के नामजद व 8-10 अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा का कहना है कि घायल आबकारी इंस्पेक्टर का मेडिकल करा दिया गया है. शिकायत के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details