उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरियाणा बॉर्डर पर रोका गया यूपी का धान, किसानों ने लगाया जाम, हंगामा

By

Published : Oct 13, 2022, 8:47 PM IST

Updated : Oct 13, 2022, 10:27 PM IST

यूपी के शामली बॉर्डर पर हरियाणा प्रशासन ने यूपी के किसानों की धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां रोक दी. इसके विरोध ने किसानों ने बॉर्डर पर जाम लगाया दिया.

Etv bharat
हरियाणा बॉर्डर पर रोका गया यूपी का धान, किसानों ने लगाया जाम

शामली: जिले के झिंझाना थाना क्षेत्र में धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां लेकर हरियाणा (Haryana) जा रहे यूपी के किसानों को बॉर्डर पर रोक दिया गया. हरियाणा पुलिस-प्रशासन द्वारा वाहन रोके जाने से गुस्साए किसानों ने बॉर्डर पर जाम लगाते हुए हंगामा किया. करीब पांच घंटे तक जाम के चलते राहगीरों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

दरअसल, यूपी के किसान गुरुवार को शामली जिले के झिंझाना थानाक्षेत्र के बिड़ौली स्थित यूपी-हरियाणा बॉर्डर से होते हुए हरियाणा की करनाल मंडी में दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियां धान बेचने जा रहीं थीं. हरियाणा पुलिस-प्रशासन ने मंडी में गुरुवार को स्थानीय किसानों की भारी भीड़ का कारण बताकर किसानों के धान से भरे वाहनों को बॉर्डर पर ही रोक दिया. बताया गया कि यूपी के किसानों का हरियाणा मंडी में धान बेचने पर रोक लगाई गई है.

इसके विरोध में यूपी के किसानों ने जाम लगा दिया और हंगामा शुरू कर दिया. जाम के चलते बॉर्डर पर दोनों ओर वाहनों की करीब तीन किलोमीटर लंबी लाइन लग गई. हाईवे अवरुद्ध होने के कारण राहगीरों की परेशानियां बढ़ गई. सूचना पाकर शामली जिले के झिंझाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने किसानों को शांत कराते हुए हरियाणा में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की. इसके बाद वाहनों को सड़क से हटवाकर हरियाणा मंडी में जाने के लिए प्रवेश मिलने तक फिलहाल पेट्रोल पंप पर खड़ा करवा दिया गया. करीब पांच घंटे बाद आवागमन सुचारू होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली. झिंझाना थाना प्रभारी हरीश राजपूत का कहना है हरियाणा पुलिस-प्रशासन ने यूपी के किसानों का धान रोका था. फिलहाल जाम को खुलवा दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः शफीकुर्रहमान बर्क का विवादित बयान, हिजाब पर पाबंदी हटने से माहौल बिगड़ेगा और आवारगी बढ़ेगी

ये भी पढ़ेंः Kanpur Fire in Factory: पनकी इंडस्ट्रियल एरिया की दालमील फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मजदूर की मौत

Last Updated :Oct 13, 2022, 10:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details