उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जेल में दोस्ती के बाद बनाया गैंग, पुलिस के हत्थे चढ़े गिरोह के सभी 9 डकैत

By

Published : Mar 2, 2022, 8:35 PM IST

यूपी के शामली में पुलिस ने एक गिरोह के 9 डकैतों को गिरफ्तार किया है. इनमें लूट का माल खरीदने वाला एक सुनार भी शामिल है. गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से भारी मात्रा में आभूषण, मोबाइल और हथियार बरामद किए गए.

etv bharat
shamli dacoit gang

शामली: जनपद पुलिस ने नौ डकैतों को गिरफ्तार किया है. इन सभी डकैतों ने एक गिरोह बनाकर जिले में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके बाद से ही पुलिस टीम को इनकी तलाश थी. पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि जेल में बंद कुछ बदमाशों के बीच दोस्ती हो गई थी, बाद में बाहर निकलकर इन बदमाशों ने एक गिरोह बना लिया.

दरअसल, 7-8 जनवरी की रात को झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव हरसाना निवासी सुनील कुमार के घर पर डकैती हुई थी. बदमाशों ने हथियारों के दम पर परिवार को डरा धमका कर आभूषण, हजारों की नकदी और कई मोबाइल लूट लिए थे. वारदात को अंजाम देने के बाद ये डकैत गन्ने के खेतों में घुसकर फरार हो गए. सर्किल सीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस वारदात में झिंझाना पुलिस, सर्विसलांस सैल और स्वाट टीम की संयुक्त टीमों ने बुधवार को झिंझाना निवासी राजेंद्र सिंह, शाहपुर निवासी इमरान उर्फ खलीफा, लहरीपुर झिंझाना निवासी जितेंद्र, बुढ़ाना निवासी साबिर, आशु, दिलशाद, शौकीन, आमिर और बुढ़ाना निवासी सुनार कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लूटे गए आभूषण, मोबाइल फोन, तमंचे और अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़े: पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर गैंग, ट्रक और माल समेत चार गिरफ्तार

सीओ ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त राजेेंद्र के खिलाफ 15, इमरान उर्फ खलीफा के खिलाफ 9 और शौकीन के खिलाफ 6 मुकदमें दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक राजेंद्र और इमरान की मुजफ्फरनगर जेल में दोस्ती हुई थी, जिसके बाद बाहर आने पर दोनों लोगों ने अपने साथियों को जुटाकर एक डकैत गैंग बना लिया. पुलिस का दावा का है कि यह गिरोह बुढ़ाना निवासी सुनार कुलदीप को लूट का माल बेचता था. गिरोह के आठ बदमाशों समेत लूट का माल खरीदने वाले सुनार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

एसपी शामली सुकीर्ति माधव ने बताया कि झिंझाना पुलिस, सर्विसलांस सेल और स्वाट टीम द्वारा डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई है. उन्होंने बताया कि पुलिस टीम में शामिल सभी 15 सदस्यों को प्रशस्ति पत्र और 25 हजार रुपये पुरस्कार दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details