उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वेस्ट यूपी में गन्ना भुगतान को लेकर धरना देंगे विधायक: जयंत चौधरी

By

Published : Aug 7, 2022, 1:39 PM IST

रालोद विधायकों ने बताया कि अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह (RLD president jayant choudhary) ने चीनी मिलों पर दबाव बनाने के लिए धरना देने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को शामली चीनी मिल पर होने वाले धरने के लिए लगातार जनसंपर्क किया जा रहा है.

etv bharat
रालोद विधायक

शामली:रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह चौधरी ने शनिवार को आठ विधायकों को दिशा-निर्देश दिए. जिले की थानाभवन विधानसभा क्षेत्र के विधायक अशरफ अली और शामली विधायक प्रसन्न चौधरी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर गन्ना भुगतान को लेकर रालोद के शुगर मिलों पर होने वाले धरना प्रदर्शन की जानकारी दी.

रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी और अशरफ अली खान ने कहा कि जो चीनी मिल समय पर बकाया भुगतान नहीं करेगी, उसे जिले के किसान गन्ना नहीं देंगे. दूसरे जिलों के क्रय केंद्रों की मांग शासन-प्रशासन से की जाएगी. किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वह कलक्ट्रेट के निकट विधायक प्रसन्न चौधरी के आवास पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे.

विधायकों ने कहा कि रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने चीनी मिलों पर दबाव बनाने के लिए धरना देने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को शामली चीनी मिल पर होने वाले धरने के लिए लगातार जनसंपर्क किया जा रहा है. हजारों की संख्या में किसान धरने में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों का भलाई नहीं चाहती है. शामली की तीनों चीनी मिलों पर 638 करोड़ से ज्यादा का बकाया है. लेकिन, मुख्यमंत्री ने जब खुद ही नया पेराई सत्र शुरू होने तक भुगतान कराने की बात कह दी तो चीनी मिलों के हौसले बुलंद हो गए.

मां के पास सो रही मासूम को उठाकर ले गया गुलदार, बनाया निवाला

किसान बीमारी का इलाज, बच्चों की फीस, बिजली बिल आदि भरने के लिए परेशान हैं. यह सरकार किसानों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर रही है. रालोद विधायकों ने सदन में भी गन्ना भुगतान को लेकर सवाल उठाए गए, लेकिन सरकार उनसे बचने का प्रयास करती रही. रालोद की आत्मा और रीढ़ किसान हैं. किसानों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. शामली के बाद ऊन और फिर थानाभवन मिल पर धरना दिया जाएगा. इस मौके पर धर्मवीर सिंह, ललित कुमार आदि मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details