उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लूट व चोरी करने वाले गैंग का खुलासा, जेवरात और तमंचे के साथ आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 17, 2022, 9:50 PM IST

etv bharat

शामली में लूट की वारदात को अंजाम देने वाला एक आरोपी तमंचा, कारतूस व लूट के जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि चार अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं.

शामलीः जनपदमें लूट व चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का पुलिस और एसओजी ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से हथियार भी बरामद किया है. पुलिस ने गैंग के फरार चार अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर रही है.


बता दें कि कैराना कोतवाली (Kairana Kotwali) क्षेत्र के गांव अकबरपुर सुन्हेटी व दभेड़ीखुर्द में सात सितंबर की रात में बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. बदमाशों ने चार महिलाओं के कानों के कुंडल लूट लिए थे. पीड़ितों की ओर से कैराना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था. एसपी ने इस वारदात के खुलासे के लिए पुलिस के साथ- साथ सर्विलांस व एसओजी टीम को भी लगाया था.

शनिवार को वारदात को अंजाम देने वाले गैंग के एक सदस्य तारीफ निवासी नाहिद कॉलोनी कैराना को टीमों ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक तमंचा, कारतूस व लूट के दो जोड़ी सोने के कुंडल, एक जोड़ी चांदी की पाजेब, एक हाथ का चांदी का पंचागला व एक जोड़ी सोने के टोप्स बरामद किए हैं जबकि आरोपी के चार अन्य साथी मनोज उर्फ इस्राइल व आसिफ निवासी नाहिद कॉलोनी कैराना तथा गुलफान और अटरिया निवासीगण गांव योगेंद्र नगर थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर फरार बताए गए हैं.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरनगर में पांच लाख के जेवरात के साथ दो चोर गिरफ्तार

एसपी शामली अभिषेक ने बताया कि आरोपियों ने कैराना के अलावा आदर्शमंडी थाना क्षेत्र (Adarshmandi police station area) के गांव महरमपुर में भी नकदी एवं आभूषण चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था. गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह वारदात को पूरी योजना बनाकर अंजाम देते थे. इस दौरान दो-तीन साथियों को गांव के बाहर पहरे पर खड़ा कर देते थे जबकि अन्य साथी घरों में दीवार फांदकर घुसकर लूट व चोरी करते थे. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के फरार चारों साथियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें-मीटर लगाने के नाम पर जेई ले रहा था रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details