उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली में कंकाल मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी फोरेंसिक टीम

By

Published : Sep 10, 2022, 3:45 PM IST

शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र में कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर एसपी समेत डॉग स्क्वायड की टीम व फोरेंसिक यूनिट साक्ष्य जुटाने में जुट गई.

etv bharat
शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र में बिटौड़े में जला हुआ कंकाल मिलने से जांच करते पुलिस अधिकारी

शामलीःजनपद के झिंझाना थाना ( Jhinjhana police station) क्षेत्र के जंगल में बने उपलों के जले बिटौड़े में कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना पर एसपी ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी जुटाई. मामले में फोरेंसिक यूनिट जांच में जुट गई है.

बता दें कि मामला झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव श्यामली-श्यामला के मजरा नया गांव का है. जहां रजवाहे की पटरी के किनारे भंवर सिंह के खेत पर उपलों का बिटौड़ा लगाया गया था. शनिवार को किसान की पत्नी गोबर डालने के लिए पहुंची. जहां उसने बिटौड़ा आग से जला हुआ पाया. मौके पर राख के ढेर में हड्डियों के अवशेष पाए जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. इसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई.

कंकाल मिलने की जानकारी देते किसान और एसपी शामली

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. इसके बाद एसपी शामली अभिषेक व एसडीएम ऊन निकिता शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे. एसपी ने गहनता के साथ निरीक्षण करते हुए मौके पर फोरेंसिक यूनिट को बुलाया. टीमें जांच-पड़ताल में जुट गई है. मामले में किसान भंवर सिंह ने बताया कि कंकाल मनुष्य के प्रतीत हो रहे हैं. वहीं, एसपी ने जांच के लिए फिलहाल घटनास्थल को सील करा दिया है.

यह भी पढ़ें-प्रधान पति पर हमला, मां बेटी की जान बचाना पड़ा भारी
एसपी शामली अभिषेक (SP Shamli Abhishek) का कहना है कि जले हुए उपलों के ढेर से कुछ हड्डियों के अवशेष मिले हैं. मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम व फोरेंसिक यूनिट साक्ष्य जुटाते हुए जांच में जुट गई हैं. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हड्डियों के अवशेष बच्चे या फिर किसी व्यक्ति के हैं. कंकाल एकत्र करते हुए उन्हें जांच के लिए लैब भिजवाया जा रहा है. जांच के उपरांत वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.


यह भी पढ़ें-सोनभद्र में नाबालिग लड़की रेप के बाद हुई 8 माह की प्रेग्नेंट, FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details