उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 27, 2019, 9:24 PM IST

उत्तर प्रदेश की शामली में पुलिस ने बच्चा चोरी की अफवाहों पर शिकंजा कसने के लिए कमर कस ली है. बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर लोगों को भड़काने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

अफवाह फैलाने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

शामली:जिले में बच्चा चोरी की अफवाहें गरीब फेरी वालों और मानसिक रूप से बीमार लोगों पर आफत बरपा रही हैं. करीब एक सप्ताह में इन्हीं अफवाहों के चलते मारपीट के आधा दर्जन से अधिक मामले देखने को मिल चुके हैं. जिले के कैराना में भी बच्चा चोरी की अफवाह के चलते ही फेरी लगाकर चारपाई की रस्सी बेच रही पांच गुजराती महिलाओं की भीड़ ने बेरहमी से पिटाई की. इस मामले में पुलिस ने मारपीट की वीडियो फुटेज के आधार पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी देते पुलिस अधिकारी.
वीडियो फुटेज से चिन्हित किए आरोपी-
  • कैराना में गुजराती महिलाओं से मारपीट का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.
  • पुलिस ने इस मामले में पीड़ित महिलाओं से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया था.
  • वीडियो फुटेज की जांच के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.
  • वहीं पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों को भी चिन्हित कर शीघ्र ही गिरफ्तार करने की तैयारी में है.

इसे भी पढ़ें-कानपुर: भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में दो बुजुर्गों को बंधक बनाकर पीटा

थाना कैराना क्षेत्र में एक सूचना मिली थी कि पांच महिलाओं को कुछ लोग घेरे हुए हैं. इस सूचना पर हमारी पुलिस तत्परता से घटनास्थल पर पहुंच गई. पुलिस टीम महिलाओं को छुड़ाकर वहां से ले आई. महिलाओं की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है, कि उनके साथ मारपीट की गई है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में यह बात सामने आई है कि कुछ लोगों ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर भीड़ इकट्ठा की. पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों को भी चिन्हित कर गिरफ्तारी के प्रयासों में जुटी हुई है.
-अजय कुमार, एसपी शामली

Intro:Up_sha_02_theft_rumor_vis_upc10116

देशभर में बच्चा चोरी और उसके शक में लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है. इन घटनाओं के माहौल खराब होता जा रहा है. उत्तर प्रदेश की शामली पुलिस ने बच्चा चोरी की अफवाहों पर शिकंजा कसने के लिए कमर कस ली है. बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर लोगों की भावनाओं को भड़काने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.
Body:
शामली: जिले में बच्चा चोरी की अफवाहें गरीब फेरी वालों और मानसिक रूप से बीमार लोगों पर आफत बरपा रही हैं. करीब एक सप्ताह में इन्हीं अफवाहों के चलते मारपीट के आधा दर्जन से अधिक मामले पेश आ चुके है. जिले के कैराना में भी बच्चा चोरी की अफवाह के चलते ही फेरी लगाकर चारपाई की रस्सी बेच रही पांच गुजराती महिलाओं की भीड़ द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई थी. इस मामले में पुलिस ने मारपीट की वीडियो फुटेज के आधार पर बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

वीडियो फुटेज से चिन्हित किए आरोपी
. कैराना में गुजराती महिलाओं से मारपीट की वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी.

. पुलिस ने इस मामले में पीडित महिलाओं से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया था.

. वीडियो फुटेज की जांच के बाद पुलिस ने इरफान, इमरान, इंतजार और मुरसलीन नाम के चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

. पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों को भी चिन्हित कर शीघ्र ही गिरफ्तार करने का दावा कर रही है. Conclusion:
इन्होंने कहा—
थाना कैराना क्षेत्र में एक सूचना मिली थी कि पांच महिलाओं को कुछ लोग घेरे हुए हैं. इस सूचना पर हमारी पुलिस तत्परता से घटनास्थल पर पहुंच गई. वहां पाया गया कि कस्बे के काफी लोग इक्ट्ठा हैं, और आमादा फौजदारी हो रहे हैं. पुलिस टीम महिलाओं को छुड़ाकर वहां से ले आई. महिलाओं की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है, कि उनके साथ मारपीट की गई है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ में यह बात सामने आई है कि कुछ लोगों ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर भीड़ इक्ट्ठा की. पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों को भी चिन्हित कर गिरफ्तारी के प्रयासों में जुटी हुई है.
— अजय कुमार, एसपी शामली

बाइट: अजय कुमार, एसपी शामली

Reporter: sachin sharma
7017123406

ABOUT THE AUTHOR

...view details