उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रुड़की: जमीन के विवाद में ईंट भट्ठा मालिक पर फायरिंग, मौके पर ही मौत

By

Published : Jun 29, 2021, 8:33 PM IST

जमीन के विवाद में ईंट भट्ठा मालिक पर फायरिंग

उत्तराखंड के रुड़की में दिनदहाड़े ईंट भट्ठा स्वामी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. ईंट भट्ठा स्वामी यूपी के शामली जिले का बताय जा रहा है.

रुड़की: मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के कुमराडा गांव में दिनदहाड़े ईंट भट्ठा स्वामी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए है. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं. एसपी देहात ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया है.

दफ्तर में की ताबड़तोड़ फायरिंग

जानकारी के मुताबिक मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के कुमराडा गांव में यूपी के शामली निवासी अजय मलिक का ईंट का भट्ठा है. मंगलवार को वो अपने दफ्तर में बैठे हुए थे. तभी बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस कारण मलिक की मौके पर ही मौत हो गई. हत्या के पीछे की वजह आपसी रंजिश बताई जा रही है.

जमीन के विवाद में ईंट भट्ठा मालिक पर फायरिंग

पढ़ें-झाड़ियों में मिला अज्ञात शव, हत्या की आशंका

बताया जा रहा है कि अजय मलिक ने ईंट भट्ठे की भूमि सढोली माजरा गांव निवासी नाथूराम से लीज पर ली थी. नाथूराम का बेटा इस जमीन को छुड़वाना चाह रहा था, लेकिन अभीतक लीज की मियाद पूरी नहीं हो पाई थी. इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा था, जिसकी वजह से ये हत्या हुई है.

लीज की जमीन बनी हत्या का कारण

हत्या के बाद मौके पर पहुंचे एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कहा कि ईंट भट्ठा किराए पर लिया गया था, जिसे खाली कराने को लेकर विवाद चल रहा था. इसी वजह से ईंट भट्ठे के स्वामी अजय मलिक की गोली मारकर हत्या की गई है. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की पहचान कर ली है.

दो भाइयों ने मारी गोली

भट्ठा स्वामी का नाम अजय मलिक है. अजय उत्तर प्रदेश के जिला शामली के हसनपुर गांव के निवासी थे. गोली मारने वालों का नाम अंकुश और दूसरे का नाम विपिन बताया जा रहा है. गोली मारने वाले दोनों सगे भाई हैं. इनकी जमीन अजय मलिक ने लीज पर ले रखी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details