उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बोले- यूनिफॉर्म सिविल कोड किसी धर्म के खिलाफ नहीं है

By

Published : Jul 8, 2023, 9:12 PM IST

यूनिफॉर्म सिविल कोड (uniform civil code) को लेकर शाहजहांपुर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से सम्मेलन का आयोजन कराया गया. इसमें यूपी के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी शामिल हुए.

शाहजहांपुर में यूसीसी पर भाजपा का सम्मेलन.
शाहजहांपुर में यूसीसी पर भाजपा का सम्मेलन.

शाहजहांपुर में यूसीसी पर भाजपा का सम्मेलन.

शाहजहांपुर : जिले में भारतीय जनता पार्टी का जिला सम्मेलन हुआ. इसमें बतौर अतिथि अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा और यूपी के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी शामिल हुए. दोनों अतिथियों ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर खुलकर चर्चा की. उन्होंने यूसीसी के प्रति जन-जन को जागरूक करने की अपील की. वित्त मंत्री ने कहा कि यूसीसी किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है.

कुछ लोग कर रहे गुमराह :वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से बातचीत की. कहा कि यूसीसी किसी धर्म के खिलाफ नहीं है. कुछ लोग एक धर्म विशेष के लोगों को गुमराह कर रहे हैं, जिनसे सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में अब देश में सभी के लिए एक कानून होगा. इससे परिवारों में मधुरता बढ़ेगी. वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने यह भी कहा कि वर्तमान में 80 देशों में शरिया कानून खत्म हो चुका है. हिंदुस्तान की मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक कानून बनने के बाद से बेहद खुश हैं. किसी भी विरोध और लिखित शिकायतों के निस्तारण के लिए कमेटी बनी है.

यह भी पढ़ें :मंत्री नरेंद्र कश्यप बोले, अखिलेश यादव का 2024 में नहीं चलेगा धर्म का हथकंडा

विरोध साजिश का एक हिस्सा :राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि अल्पसंख्यकों को गुमराह होने की जरूरत नहीं है. यूसीसी का विरोध साजिश का एक हिस्सा है. इसके जरिए अल्पसंख्यकों को अलग-थलग करने की कोशिश की जा रही है. जो लोग विरोध करना चाहते हैं, वह लिखित तौर पर कमेटी के सामने अपनी बात रखें. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह गुमराह करने वालों से सतर्क रहें.

यह भी पढ़ें :कार्यकर्ता की गिरफ्तारी को लेकर सपाइयों ने कोतवाली का किया घेराव, 2 घंटे तक चला हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details