उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: एसपी ऑफिस के बाहर शव रखकर सपाइयों का हंगामा

By

Published : Jun 21, 2020, 7:12 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक किशोर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर एसपी ऑफिस के सामने सपाइयों ने शव रखकर प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस के आश्वासन के बाद शव को बाद में हटाया गया.

एसपी कार्यालय के बाहर शव रख कर सपाइयों ने किया हंगामा
एसपी कार्यालय के बाहर शव रख कर सपाइयों ने किया हंगामा

शाहजहांपुर: जिले में एक किशोर की पीट-पीटकर हत्या के मामले में गिरफ्तारी न होने पर सपाइयों ने हंगामा किया. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर एसपी कार्यालय के सामने शव रखकर धरना प्रदर्शन किया गया. पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सपा एमएलसी की अपर पुलिस अधीक्षक से तीखी नोकझोंक भी हुई. पुलिस की ठोस कार्रवाई के आश्वासन के बाद ही शव को एसपी ऑफिस के सामने से हटाया गया. वहीं पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद बाकी बचे दो आरोपियों की तलाश में है.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक किशोर की पिटाई से हुई मौत के बाद शव रखकर सपा नेताओं ने परिवार वालों के साथ एसपी ऑफिस के सामने जाम लगा दिया. आरोप है कि थाना सिधौली के नवादा सोनबरसा गांव के रहने वाले 14 साल के कुलदीप की भैंस दूसरे गांव के रहने वाले धर्मेंद्र के खेत में चली गई थी. भैंस के खेत में जाने को लेकर विवाद शुरू हो गया. आरोप है कि धर्मेंद्र ने भूपेंद्र और साधु के साथ मिलकर 14 साल के कूलदीप को लाठी-डंडों से बुरी तरह से पीट दिया, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. 24 घंटे बीत जाने के बाद भी जब आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई, तो सपा जिलाध्यक्ष, सपा एमएलसी और पूर्व विधायक राजेश यादव के साथ परिजनों ने एसपी ऑफिस के सामने शव को रख दिया.

प्रदर्शन के दौरान दर्जनों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और धरना शुरू कर दिया. सूचना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया. सपा नेताओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया. वहीं इस बीच एमएलसी रिंकू यादव की एसपी अपर्णा गौतम के साथ तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली.

पूर्व सपा विधायक का कहना है कि परिवार पर राजीनामे का दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है. एसपी ऑफिस के सामने शव रखकर धरना करने की खबर से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. इसके बाद पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद ही धरना खत्म कराया जा सका. पुलिस के मुताबिक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो की तलाश की जा रही है.

Last Updated :Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details