उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अपनी ही हत्या का षड्यंत्र रचने वाला दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 22, 2022, 3:57 PM IST

शाहजहांपुर पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाने के लिए आरोपी ने खुद की हत्या की साजिश रची थी.

25000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार
25000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार

शाहजहांपुर: जनपद पुलिस ने एक ऐसे दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसने साजिश के तहत लड़की के परिवार को फंसाने के लिए खुद को मृत दर्शाया था. वहीं, युवक के परिजनों ने लड़की पक्ष पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. जबकि आरोपी पर पहले से ही नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज था. फिलहाल पुलिस ने 25000 हजार के इनामी बदमाश को सर्विलांस के आधार पर मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, थाना निगोही के अंतर्गत रहने वाला गोपीचंद 24 अप्रैल 2022 को गांव की ही नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस ने लड़की को तो बरामद कर लिया था. जबकि आरोपी मौके से फरार हो गया था. जिसपर पुलिस ने 25000 का इनाम घोषित किया था. इसी बीच लड़के के परिवार वालों ने कोर्ट के जरिए युवक की हत्या कर शव को गायब करने का मुकदमा लड़की पक्ष पर किया था. मामला गंभीर होने पर पुलिस ने सर्विलांस टीम को खुलासे के लिए लगाया था. इसी कड़ी में सर्विलांस टीम को पता चला कि युवक महाराष्ट्र में मजदूरी का काम कर रहा है. इसके बाद थाना निगोही पुलिस और सर्विलांस की टीम ने मुंबई जाकर आरोपी गोपीचंद को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि लड़की पक्ष पर दबाव बनाने के लिए उसके परिवार वालों ने हत्या की साजिश रची थी.

पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद का कहना है कि नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी गोपीचंद को मुंबई से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने षड्यंत्र के तहत अपने आप को मृत दर्शाते हुए लड़की के परिजनों पर मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस को पता चला कि वह जीवित है और मुंबई में है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को मुंबई में गिरफ्तार कर शाहजहांपुर लाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-दूसरे की जमीन को बेच कर जालसाजों ने हड़पे 60 लाख रुपये, पांच नटवरलाल गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details