उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में शराब माफियाओं के खेतों की कुर्की

By

Published : Oct 26, 2020, 8:32 PM IST

यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस द्वारा शराब माफिया की फसल कटवाने का मामला सामने आया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी जनपद में कच्ची शराब बेचता था. अधिकारियों के आदेश पर शराब माफियाओं के 14 एकड़ खेत की कुर्की की गई है.

शराब माफिया की फसल काटती पुलिस.
शराब माफिया की फसल काटती पुलिस.

शाहजहांपुरः शराब माफियाओं के खिलाफ अब यूपी पुलिस सतर्क हो चुकी है. कच्ची शराब बेचकर सम्पत्ति अर्जित करने वाले शराब माफियाओं की गिरफ्तारी के बाद अब उनकी संपत्ति पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने अधिकारियों के आदेश पर सोमवार को शराब माफियाओं के 14 एकड़ खेत को कुर्क कर लिया है. शराब माफियाओं के खेत में खड़ी धान की फसल को जब्त करते हुए पुलिस ने प्रशासन की मौजूदगी में कंपाइन लगाकर शराब माफिया की धान की फसल को कटवा लिया है.

डीएम के निर्देश पर की कार्रवाई
9 सितंबर को डीएम इंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर तहसीलदार तृप्ति गुप्ता ने थाना खुटार पुलिस के साथ गांव मैनिया निवासी शराब माफिया जीत सिंह, रोशन सिंह, देशराज सिंह और कश्मीर सिंह के खेत में खड़ी फसल को कुर्क किया था. वहीं सोमवार को धान की फसल को कटवा लिया. इन शराब माफियाओं पर खुटार थाना क्षेत्र में कच्ची शराब बनाकर बेचने और पुलिस पर हमला करने सहित कई मुकदमे दर्ज हैं. साथ ही इन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा चुकी है.

14 एकड़ खेत की हुई कुर्की
इन आरोपियों को शराब माफिया घोषित करते हुए पुलिस ने उनकी संपत्ति को कुर्क किया था. वहीं आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. आरोप है कि संपत्ति कच्ची शराब से बेच कर बनाई गई है, इसलिए आरोपियों की 1.46 करोड़ कीमत की 14 एकड़ खेत की कुर्की की गई थी. खेत में खड़ी धान की फसल पक जाने पर आज पुलिस ने कंबाइन ले जाकर फसल कटवा ली. हालांकि खेत में 11 एकड़ धान की फसल खड़ी थी. शेष खेत खाली पड़ा था. कुर्की के बाद शासन के आदेश पर खुटार पुलिस ने जिला प्रसाशन की मौजूदगी में फसल को कटवा लिया है. धान की बिक्री करवाकर राशि को शासन के खाते में जमा किया जाएगा. फिलहाल पुलिस अब इस मामले में एसडीएम द्वारा अग्रिम कार्रवाई की बात कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details