उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: होली पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

By

Published : Mar 19, 2019, 12:43 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

शाहजहांपुर में होली पर्व को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने फ्लैग मार्च किया. जिसमें आरएएफ, आइटीबीपी, पीएसी पुलिस के सुरक्षाकर्मियों सहित एवं प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन सख्त

शाहजहांपुर : होली पर्व पर बड़े लाट साहब और छोटे लाट साहब के जुलूस शांतिपूर्वक कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान लाट साहब जुलूस के दोनों रूट पर कड़ी नजर रखी जाती है. इसमें पीएसी, आरएएफ, आइटीबीपी के जवान मुस्तैदी देते है. इसी के चलते जिले में सराइकाइयां से लेकर रेती तक फ्लैग मार्च निकाला गया.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन सख्त

होली पर बडे़ लाट साहब और छोटे लाट साहब का जुलूस निकालने की प्रथा है. जिसमें एक विशेष संप्रदाय के व्यक्ति को लाटसाहब बनाया जाता है. वह शराब के नशे में होता है और दूसरे संप्रदाय के लोग उस पर रंग डालते हैं. झाड़ू, जूते, चप्पलों से मारते हैं. जिससे जिले का सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की आशंका रहती है.

जिसमें आरएएफ, आइटीबीपी, पीएसी पुलिस के सुरक्षाकर्मियों सहित एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने रूट मार्च किया. होली पर लाट साहब का जुलूस निकाला जाता है, तो हुड़दंगियों के कारण मारपीट होना शुरू हो जाता है. जिससे शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए कड़ी सुरक्षा का ध्यान रखा जाता है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details