उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डॉक्टरों के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, जानिए कैसे करते थे कमाई

By

Published : Nov 2, 2022, 2:41 PM IST

शाहजहांपुर पुलिस ने डॉक्टरों के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह का नेटवर्क कई जिलों में फैला हुआ था. यह गिरोह इन फर्जी दस्तावेजों की लाखों में बिक्री करता था.

Etv Bharat
डॉक्टरों के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

शाहजहांपुर: जिले में पुलिस ने मंगलवार को मेडिकल की फर्जी डिग्री बनाने वाले एक शातिर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने सरगना समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोग अल्ट्रासाउंड सेंटर, अस्पताल और पैथोलॉजी चलाने के लिए फर्जी डिग्री बनाकर लाखों में बेचते थे. फिलहाल, पुलिस अब फर्जी डिग्री से चल रहे अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ जांच करने में जुटी है. पकड़े गए गिरोह का नेटवर्क कई जिलों में फैला हुआ था.

दरअसल, थाना सदर बाजार साइबर क्राइम और एसओजी को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने डॉक्टरों के फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह ने हाल ही में अस्पताल के संचालक से अल्ट्रासाउंड के लिए डॉक्टर मुहैया कराने के नाम पर 3 लाख की ठगी की थी. पुलिस में शिकायत के बाद इनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी. गिरोह के पकड़े जाने के बाद जो खुलासा हुआ वह चौंकाने वाला था. पकड़ा गया गिरोह पैथोलॉजी, अस्पताल और अल्ट्रासाउंड सेंटर के लिए डॉक्टरों के फर्जी दस्तावेज तैयार करता था और उनकी लाखों में बिक्री करता था.

एसपी एस आनंद ने दी जानकारी

इसे भी पढे़-रिश्वतखोरी के आरोपी डीएसपी को दारोगा बनाया, उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला

शाहजहांपुर,पीलीभीत, लखीमपुर, बदायूं, बरेली सहित कई जिलों में यह गिरोह सक्रिय था. अब तक यह गिरोह कई अस्पतालों को डॉक्टरों की फर्जी डिग्री दे चुका है. बता दें कि अस्पताल अल्ट्रासाउंड और पैथोलॉजी का संचालन करने के लिए डॉक्टर का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है. इसी का फायदा उठाकर यह गिरोह डॉक्टरों की फर्जी डिग्री बनाकर बेचता था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लखीमपुर जिले के रहने वाले हैं. फिलहाल, अब पुलिस फर्जी दस्तावेजों पर चल रहे अस्पताल अल्ट्रासाउंड सेंटर और पैथोलॉजी के खिलाफ भी जांच करने की बात कर रही है. पकड़े गए गिरोह के पास से दर्जनों फर्जी दस्तावेज, एमबीबीएस की डिग्रियां, लैपटॉप, फर्जी पैन कार्ड और मुहरें बरामद हुईं हैं. पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है.


यह भी पढ़े-जाल में फंसा महिला का पैर, ग्राइंडर से पाइप कटवाकर निकाला बाहर, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details