उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राकेश टिकैत बोले, किसानों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे को वापस ले सरकार

By

Published : May 9, 2022, 6:46 PM IST

शाहजहांपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि लखीमपुर हिंसा मामले की जांच एसआईटी कर रही है. उन्हें पूरा भरोसा है कि निष्पक्षता से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

राकेश टिकैत.
राकेश टिकैत.

शाहजहांपुरःकिसान नेता राकेश टिकैत रविवार रात को जिले में रात्रि विश्राम किया. बरेली के आंवला में होने वाली किसान महापंचायत में शामिल होने से पहले जिले के हुए पुवायां में पहुंचे राकेश टिकैत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि किसान आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे को सरकार वापस लेगी. सरकार ने हरियाणा और पंजाब में किसानों खिलाफ दर्ज किए हुए मुकदमों को वापस ले लिया है. दिल्ली और उत्तर प्रदेश में किसानों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों को वापस नहीं लिया गया है. सरकार ने मुकदमे वापस लेने का वादा किया था, इसकी मांग भारत सरकार से की जाएगी.

किसान नेता राकेश टिकैत.

इसे भी पढ़ें-अखिलेश यादव बोले, आजम खान साहब जब भी आएंगे हम उनके साथ रहेंगे, सपा उनके साथ है

लखीमपुर हिंसा में पीड़ितों को किसान संगठन की ओर से मदद न मिलने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि पूरे मामले की जांच एसआईटी कर रही है. सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच हो रही है. उन्हें पूरा भरोसा है कि निष्पक्षता से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. राकेश टिकैत ने कहा कि देश में एमएससी गारंटी कानून बनना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details