उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डेढ़ साल से सऊदी अरब में फंसा युवक लौटा वतन, परिजनों ने भदोही पुलिस को दिया धन्यवाद

By

Published : Jul 16, 2022, 10:41 PM IST

भदोही पुलिस के प्रयासों से डेढ़ साल से सऊदी अरब में फंसा युवक आखिरकार वतन लौट आया है. युवक के परिजनों ने पुलिस को धन्यवाद दिया है.

ETV BHARAT
युवक लौटा वतन

भदोही: भदोही पुलिस के प्रयास से 18 महीने से सऊदी अरब में फंसे जनपद के डीग सोनपुर गांव निवासी राकेश कुमार उपाध्याय की वतन वापसी हो गई है. कहा जा रहा है कि युवक ने भदोही पुलिस से ट्विटर के माध्यम से मदद की गुहार लगाई थी, जिस पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए विदेशी मंत्रालय और दूतावास से संपर्क कर युवक को घर वापस कराने का काम किया. इसके चलते अब भदोही पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की जा रही है.

जानकारी देते हुए पीड़ित युवक राकेश उपाध्याय.

दरअसल, भदोही पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर आवेदक राकेश उपाध्याय ने सऊदी अरब में एग्रीमेंट समाप्त होने के उपरांत लगभग डेढ़ वर्ष से फंसे होने की सूचना भदोही पुलिस को दी और वतन वापसी की गुहार लगाई. मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश के भदोही पुलिस को दिए, जिसके बाद उन्होंने विदेश मंत्रालय से सम्पर्क पर सम्बंधित के घर वापसी हेतु निवेदन किया गया. विदेश मंत्रालय द्वारा कार्रवाई करते हुए भारतीय दूतावास के माध्यम से सऊदी अरब में फंसे उक्त व्यक्ति को सकुशल घर वापस कराया गया. उपरोक्त व्यक्ति वर्ष 2019 में सऊदी अरब गए थे एग्रीमेंट समाप्त होने के बाद लगभग डेढ वर्ष से वहां फंसे रहे.

यह भी पढ़ें-प्रॉपर्टी डीलर को अपहरण कर देवरिया जेल ले जाने का मामला-ट्रायल के लिए मामला सत्र अदालत को सुपुर्द

बता दें कि 18 महीने से सऊदी अरब में फंसा युवक काफी समय बाद अपने परिजनों से मिलकर खुश हुआ. साथ ही परिजनों द्वारा भदोही पुलिस के सार्थक प्रयास की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए हृदय से आभार व्यक्त किया गया. जबकि पुलिस अधीक्षक भदोही ने विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही के लिए आभार व्यक्त किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details