उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'मुलायम सिंह' ने भदोही सांसद रमेश चंद बिंद से मांगी रंगदारी, गिरफ्तार

By

Published : Dec 2, 2020, 5:10 PM IST

भदोही के बीजेपी सांसद रमेश चंद बिंद से फोन पर रंगदारी मांगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सांसद से फोन करके 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले युवक मुलायम सिंह को गोवा से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने रंगदारी न देने पर उनके बेटे का अपहरण कर जान से मारने की धमकी भी दी थी.

सांसद रमेश चंद बिंद.
सांसद रमेश चंद बिंद.

भदोहीः बीजेपी सांसद रमेश चंद बिंद से फोन पर रंगदारी मांगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि राजधानी लखनऊ के आशियाना इलाके में रहने वाले भदोही से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश चंद बिंद से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था. आरोपी ने रंगदारी न देने पर उनके बेटे का अपहरण कर जान से मारने की धमकी भी दी थी. प्रयागराज जनपद के निवासी आरोपी युवक को गोवा से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार आरोपी मुलायम सिंह प्रयागराज का रहने वाला है. जिसने बीते 5 नवंबर 2020 को सांसद को फोन पर धमकी देते हुए 10 लाख की फिरौती मांगी थी. साथ ही बेटे का अपहरण कर जान से मारने की धमकी भी दी थी. इसके बाद सांसद द्वारा आशियाना थाने में मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस और सर्विलांस टीम की सक्रियता के चलते आरोपी को गोवा से गिरफ्तार किया गया. वहीं आरोपी का नाम मुलायम सिंह बताया जा रहा है.

बतातें चलें कि हाई प्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस और सर्विलांस की टीम द्वारा आरोपी की लोकेशन ट्रेस की गई तो वह गोवा में पाई गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए आशियाना थाने की टीम तत्काल प्रभाव से गोवा के लिए रवाना हो गई, जिसके बाद गोवा से आरोपी मुलायम सिंह को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया. साथ ही ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लेकर पहुंची. यहां पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

हालांकि पुलिस आरोपी के पास से अब तक वह फोन नहीं बरामद कर पाई है, जिससे उसने धमकी दी थी. गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने कहा कि वह अपने दोस्त को फोन मिला रहा था, लेकिन नाम एक होने से गलती से सांसद को फोन लग गया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी मुलायम सिंह ने बताया कि वह उस दिन नशे में था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details