उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: मॉब लिंचिंग की अफवाह फैला ग्रामीणों पर खूब किया पथराव, एक की मौत

By

Published : Sep 21, 2019, 9:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के भदोही के सुरियावा क्षेत्र में शनिवार को शव का अंतिम संस्कार घर लौट रहे ग्रामीणों का बाइक सवार से मामूली विवाद हो गया. बाद में बदमाशों ने मॉब लिंचिंग की अफवाह फैलाकर ग्रामीणों पर खूब पथराव किया. वहीं इलाज के दौरान एक वृद्ध की मौत हो गई है.

पथराव में एक ग्रामीण की हुई मौत

भदोही: जिले में सुरियावा थाना क्षेत्र के दानूपुर गांव में ट्रैक्टर से शव का अंतिम संस्कार कर घर लौट रहे ग्रामीणों को मामूली विवाद के बाद भीड़ ने जमकर पीटा और पथराव भी किया. जिसमें इलाज के दौरान एक वृद्ध की मौत हो गई है. घायलों के मुताबिक भागने के दौरान बदमाशों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी. इसके बाद बाजार में मौजूद लोगों ने ग्रामीणों की जमकर पिटाई की.

बाइक सवारों ने मामूली विवाद के चलते ग्रामीणों को जमकर पीटा.

इसे भी पढ़ें :- भदोही: सरकारी स्कूल के टपकते हुए छत के नीचे प्रधान ने लगवा दी टाइल्स

मॉबलिंचिंग की अफवाह फैला लोगों ने जमकर पीटा
56 वर्षीय गुलाबचंद बिंद अपने एक महिला रिश्तेदार की मौत होने पर गंगा घाट से उनका अंतिम संस्कार कर ट्रैक्टर ट्रॉली से रिश्तेदारों संग घर लौट रहे थे. तभी रास्ते में ट्रैक्टर से एक बाइक चालक को धक्का लगने से मामूली विवाद हो गया. उसके बाद 5 बाइक सवारों ने उनको और उनके रिश्तेदारों को जमकर पीटना शुरू कर दिया.

बदमाशों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी
जान बचाकर ट्रैक्टर से भाग रहे ग्रामीणों का कई किलोमीटर तक बाइक सवार बदमाशों ने पीछा किया और उनपर खूब पत्थरबाजी भी की. ग्रामीणों के घर के पास पहुंचने पर बदमाशों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी जिसकी वजह से बाजार में एकत्रित लोगों ने ग्रामीणों पर जमकर पथराव किया तो गांव के लोग एकत्र होने लगे.

लोगों को देख बाइक सवार ने अपने दो बाइक वहीं छोड़ फरार हो गये. मौजूद ग्रामीणों ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां गंभीर हालत होने के चलते गुलाबचंद बिंद की मौत हो गई. घर से भाग रहे थे तो लोग बच्चा चोरी करने की अफवाह फैला दी जिसकी वजह से बाजार में एकत्रित लोगों ने भी जमकर पत्थरबाजी की. वहीं इलाके में तनाव को देखते हुये कई थाने की पुलिस को भी तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details