उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही अग्निकांड में अब तक 7 लोगों की मौत, घायलों के इलाज के लिए बना स्वेच्छा दान कोष

By

Published : Oct 6, 2022, 10:11 PM IST

भदोही अग्निकांड में मरने वालों की कुल संख्या 7 हो चुकी है. वहीं, 70 घायलों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है. घायलों के इलाज के लिए भदोही अग्निकांड स्वेच्छा दान कोष बनाया गया है.

etv bharat
भदोही अग्निकांड

भदोहीःऔराई दुर्गा पूजा पंडाल (Aurai Durga Puja Pandal) में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 70 लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे. गुरुवार को सहसेपुर निवासी राममूरत(65) की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गई, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 7 हो गई. घायलों का इलाज भदोही के सूर्या ट्रामा सेंटर व जीवनदीप अस्पताल में होने के साथ ही बीएचयू ट्रामा सेंटर (BHU Trauma Center) और प्रयागराज के स्वरूप रानी में चल रहा है.

इलाज के लिए जिलाधिकारी गौरांग राठी ने 'भदोही अग्निकांड स्वेच्छा दान कोष' (Bhadohi fire accident voluntary donation fund) बनाया है. साथ ही दान करने के लिए समस्या आने पर उसके निस्तारण के लिए नंबर भी जारी कर दिया है. जिलाधिकारी गौरांग राठी, एसपी डॉक्टर अनिल कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संतोष चक ने अपने 1 हफ्ते के वेतन को दान कोष देते हुए जनपद के अन्य लोगों से भी दान देने की अपील की है.

बता दें कि भदोही के औराई दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में मरीजों के इलाज व अन्य राहत कार्य के लिए 'भदोही अग्निकांड स्वेच्छा दान कोष' (Bhadohi fire accident voluntary donation fund) की जिलाधिकारी ने पहल करते हुए तत्काल स्वयं, पुलिस अधीक्षक व सीएमओ द्वारा एक हफ्ते का वेतन दान दिया गया. डीएम ने इस पुनीत कार्य में स्वेच्छा से दान करने की अपील की है.

जिलाधिकारी के इस प्रयास से जहां लोगों में दान करने की उत्सुकता बढ़ी है तो वहीं डीएम के इस प्रयास को सराहनीय बताया गया. बता दें कि जिलाधिकारी लगातार झुलसे लोगों को स्वस्थ करने के लिए अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं और चिकित्सकों से बात कर रहे हैं, जिससे जल्द से जल्द जून से लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे.

इन लोगों को चुकी मौत
1.अंकुश सोनी(12) (सीएचसी औराई में मृत्यु)

2.जया देवी(45) (कबीर चौरा अस्पताल वाराणसी में मृत्यु)

3.नवीन(10) (कबीर चौरा अस्पताल वाराणसी में मृत्यु)

4.आरती देवी(48) (बीएचयू वाराणसी में मृत्यु)

5.सूजल(8) (ग्राम बारी में मृत्यु)

6.शिवपूजन(70) (बीएचयू वाराणसी में मृत्यु)

7.राम मूरत(65) (सर सुंदर लाल वाराणसी में मृत्यु )

पढ़ेंः भदोही अग्निकांड के पीड़ितों का छलका दर्द, कांपती जुबान से बोले आग ने सब कुछ छीना

ABOUT THE AUTHOR

...view details