उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सूत बनाने वाले कारखाने में लगी भीषण आग, डेढ़ करोड़ का नुकसान

By

Published : Jun 16, 2022, 4:48 PM IST

भदोही के गुलामनिशापुर स्थित सूत कारखाने में आग लग गई. इससे कारखाने में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया. फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया .

etv bharat
डेढ़ करोड़ का नुकसान

भदोही:भदोही थाना क्षेत्र के गुलामनिशापुर स्थित सूत कारखाने में सुबह अचानक आग लग गई. इससे कारखाने में रखे सात कंपनियों का कच्चा सूत व मशीन जनरेटर जलकर राख हो गए. आग लगने की खबर मिलते ही मौके पर थाना पुलिस व स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई.मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियाों ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया.

मशाल रोड निवासी फरीद का भदोही क्षेत्र के गुलामनिशापुर में कच्चा सुत बनाने का कारखाना था. गुरुवार को सुबह अचानक कारखाने में आग लग गई. कारखाने से निकल रहे धुंए को देख लोगों ने कारखाने के मालिक को सूचना दी. मौके पर पहुंचे कारखाना मालिक ने तत्काल प्रभाव से स्थानीय पुलिस व फायर बिग्रेड को फोन कर सूचना दी. आग लगने ने कारखाने का एक करोड़ का सामान जलकर राख हो गया. आग कैसे लगी इसका पता अभी नहीं चला है. लेकिन, लोगों का मानना है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण से लगी है. तीन घंटे बाद फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया.

सूत बनाने वाले कारखाने में लगी भीषण आग

यह भी पढ़ें-अहमदाबाद में डायपर फैक्ट्री में भीषण आग, कोई हताहत नहीं


कारखाने की आग इतना भीषण था कि पास पड़ोस के मकानों में भी लपटे जा रही थी. लोग आशंका में थे कि अगर आग पर काबू नहीं पाया गया तो कहीं हम लोगों के मकान भी जद में न आ जाए. आग से हुए नुकसान के बाद कारखाना मालिक फूट-फूटकर मौके पर रोता रहा और वहां पर मौजूद लोगों ने समझाते हुए ढाढस बंधाया. बताया जाता है कि कालीन में लगाए जाने वाले धागे को कारखाना मालिक लाकर उसे तैयार करता था. कारखाने में जब आग लगी तब उसमें सात से आठ कंपनियों का कच्चा माल रखा हुआ था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details