उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही दुर्गा पूजा पंडाल हादसा: दो मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की स्वीकृति

By

Published : Oct 5, 2022, 6:17 PM IST

भदोही में रविवार को दुर्गा पूजा पंडाल में 'हैलोजन लाइट' के कारण आग लगने से तीन बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी. मामले में डीएम ने दो मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की राशि देने की स्वीकृति दी.

Etv Bharat
डीएम गौरांग राठी

भदोही: जिले के औराई थाना क्षेत्र (Aurai police station area) में रविवार को एक दुर्गा पूजा पंडाल में ‘हैलोजन लाइट’ के अधिक गर्म होने के कारण आग लगने से 3 बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि इस हादसे में 70 अन्य लोग घायल हो गए थे.

डीएम गौरांग राठी ने दी जानकारी

जिलाधिकारी गौरांग राठी (DM Gaurang Rathi) ने बताया कि इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गयी है. जबकि 70 लोग झुलस गए थे. जिनका भदोही, वाराणसी, प्रयागराज के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. जिला अधिकारी ने अग्नि दुर्घटना मामले में 2 भूमिधर मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत दी. यह धनराशि कृषक दुर्घटना बीमा योजना के तहत मृतकों के परिजनों को दी जाएगी. यह धनराशि मृतक शिव पूजन (70) मृतक जय देवी (45) के परिजनों को आर्थिक सहायता के तौर पर जल्द ही मिल जाएगी.

इसे भी पढ़े-भदोही अग्निकांड में मरने वालों की संख्या 6 हुई, कई जिलों के अस्पतालों में भर्ती हैं 69 लोग

औराई थाना क्षेत्र में रविवार को एक दुर्गा पूजा पंडाल में हैलोजन लाइट के अधिक गर्म होने से भीषण आग लग गई थी. इस आग से अब तक छह लोगों की मौत हो गई है. जबकि 70 झुलसे लोगों का इलाज किया जा रहा है. जिसमें से 12 से अधिक लोग बर्निंग और इमरजेंसी वार्डो में भर्ती हैं. 15 कि हालत अभी भी नाजुक बताई जा रही है.

यह भी पढ़े-भदोही अग्निकांड की SIT ने शुरू की जांच, हाइलोजन लाइट गर्म होने से लगी आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details