उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही अग्निकांड में 10 की मौत, अभी 72 का चल रहा इलाज

By

Published : Oct 8, 2022, 11:14 AM IST

Updated : Oct 8, 2022, 12:07 PM IST

भदोही दुर्गा पंडाल अग्निकांड में मरने वाले की संख्या 10 हो गई है. वहीं, इस घटना में घायल 72 लोगों का अभी इलाज चल रहा है. शुक्रवार देर रात एक और घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

भदोही दुर्गा पंडाल अग्निकांड
भदोही दुर्गा पंडाल अग्निकांड

भदोही: औराई थाना क्षेत्र में बीते 2 अक्टूबर को हाइलोजन लाइट हिट होने से दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई थी. इस दौरान करीब 70 से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे और 7 की मौत हो गई थी. शुकवार को वाराणसी के सर सुंदरलाल अस्पताल इमरजेंसी वार्ड में इलाज के दौरान एक और की मौत हो गई. अब इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. अभी 72 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं, डीएम की अपील पर लोगों ने 24 लाख रुपये दान किए.

दुर्गा पूजा पंडाल में घायल हुए अशोक यादव (35) पुत्र लालजी यादव गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उनको भदोही से वाराणशी रेफर किया गया था. अशोक यादव 85 प्रतिशत जल गए थे. उनका इलाज वाराणसी के सर सुंदरलाल अस्पताल में चल रहा था. शुक्रवार देर रात को उनकी मौत हो गई. मौत की घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है.

यह भी पढ़ें:भदोही अग्निकांड में 2 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 9

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भदोही अग्निकांड घटना में मरने वाले की संख्या 10 हो गई है. उन्होंने बताया कि 72 लोगों का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है. औराई दुर्गा पूजा पंडाल में घायलों के बेहतर इलाज और मृतकों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए जिलाधिकारी गौरांग राठी की अपील का असर दिखने लगा. डीएम के आह्वान पर 24 घंटे में लोगों ने लगभग 24 लाख रुपये दान दिए.

डीएम गौरांग राठी ने सभी दानदाताओं के प्रति धन्यवाद और आभार जताया. उन्होंने सभी लोगों द्वारा बढ़कर मानवता के प्रति सहयोग करने की भावना की प्रशंसा की. डीएम की अपील से प्रभावित हुए जनपद के बेसिक शिक्षा परिवार के सभी शिक्षकों व सदस्यों ने एक दिन का वेतन देने की स्वीकृति दी है.

बता दें कि डीएम गौरांग राठी ने जनपद के समस्त विभागाध्यक्ष, कार्यालयाध्यक्ष, अधिकारियों और कर्मचारियों से एक दिवस का अपना वेतन इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के भारतीय स्टेट बैंक ज्ञानपुर के खाते में सहायता राशि जमा करने की अपील की थी. डीएम ने 6 अक्टूबर को भदोही अग्निकांड सहायता राशि में एक हफ्ते का अपना वेतन दान करते हुए इस मुहिम की शुरुआत की थी.

Last Updated :Oct 8, 2022, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details