उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही दुर्गा पंडाल अग्निकांड में मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपयों का मिलेगा मुआवजा

By

Published : Oct 11, 2022, 1:14 PM IST

भदोही में दुर्गा पंडाल अग्निकांड में जिला प्रशासन ने मुआवजे का एलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की स्वीकृत (Bhadohi Durga pandal fire accident compensation) मिल गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

भदोही:औराई थाना क्षेत्र में 2 अक्टूबर को हाइलोजन हीट हो जाने से दुर्गा पंडाल में आग (Bhadohi Durga pandal fire accident) लग गई थी. इसमें करीब 70 से अधिक लोग झुलस गए थे. हादसे में करीब 12 लोगों की मौत हो गई थी. जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा (Bhadohi Durga pandal fire accident compensation) देने की स्वीकृति दे दी है.

भदोही जिलाधिकारी गौरांग राठी (Bhadohi District Magistrate Gaurang Rathi) ने बताया कि जल्द मुआवजे की धनराशि मृतकों के परिजनों और घायलों को भेज दी जाएगी. बता दें कि औराई थाना क्षेत्र में दुर्गा पंडाल में 2 अक्टूबर को अचानक हाइलोजन हिट होने से आग लग गई, जिससे वहां पर मौजूद 70 से अधिक लोग झुलस गए थे. इस अग्निकांड में अब तक कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी हैं. शासन ने घायलों को इलाज के लिए 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने स्वीकृति दी है.

जानकारी देते जिलाधिकारी भदोही गौरांग राठी

पढ़ें-भदोही अग्निकांड में मरने वालों की संख्या हुई 12, एक ही परिवार में पांचवी मौत

जिले में दुर्गा पंडाल अग्निकांड में अब तक (Bhadohi two lakhs Compensation relatives deceased) अंकुश सोनी (12), नवीन (10), जया देवी (45), आरती (48), हर्षवर्धन (8), शिवपूजन (70), राम मूरत (65), सीमा देवी (25), मंजू देवी (40), अशोक यादव (35), प्रियल (16), प्रीति (17) की मौत हो चुकी हैं. जिनके परिजनों को दो-दो लाख रुपयों का मुआवजा डीएम के द्वारा दिया जाएगा. वहीं, गंभीर रूप से झुलसे 70 लोगों के इलाज के लिए भी 50-50 हजार (Bhadohi fire Compensation to injured) रुपये दिए जाएंगे.

पढ़ें-लखनऊ में रॉड मारकर महिला की हत्या, आरोपी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details