उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गलती से बरेली पहुंची कोरोना वैक्सीन, जानिए फिर क्या हुआ

By

Published : Jan 16, 2021, 3:59 PM IST

प्रशासन की गलती से भदोही की वैक्सीन बरेली पहुंच गई. जिसे समय रहते वापस मंगवा लिया गया. वैक्सीन को कल ही बरेली से वापस मंगवा लिया गया था.

बरेली पहुंची वैक्सीन
बरेली पहुंची वैक्सीन

भदोही: प्रशासन की चूक की वजह से भदोही की वैक्सीन गलती से बरेली पहुंच गई थी. जिला स्वास्थ्य विभाग ने तत्परता दिखाते हुए वापस भदोही के तीनों सीएचसी और दो जिला अस्पतालों में भिजवा दिया.

वैक्सीन का काम शुरू

बरेली पहुंची वैक्सीन

भदोही के सीएचसी और जिला अस्पताल में वैक्सीन पहुंचने के बाद वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू किया गया. इससे पहले भी कई चरणों में मॉक ड्रिल किया जा चुका है. भदोही मुख्य चिकित्सा अधिकारी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि प्रशासनिक चूक की वजह से वैक्सीन बरेली गई थी, लेकिन हमने विभागीय कर्मियों से बात करके वैक्सीन को कल ही वापस मंगा लिया था. कोई विलंब न हो इसको मद्देनजर रखते हुए वैक्सीन सही समय पर पहुंचा दी गई. सबसे पहले 4500 फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया जाएगा. इसके बाद इसका दूसरा चरण शुरू किया जाएगा.


टीकाकरण की लिस्ट तैयार

डाटा फीडिंग के लिए हमने एक अलग से टीम बनाई हुई है. जो टीकाकरण की एक लिस्ट तैयार करेगी. इसमें उनका आधार कार्ड का पंजीयन किया जाएगा. टीकाकरण का कार्यक्रम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. हमने पहले चरण की शुरुआत के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. उन्होंने बताया कि वैक्सीन के लिए पहले से ही मार्क किया जा चुका है. अब सिर्फ रूटीन को फॉलो करना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details