उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पांच जून को मगहर आएंगे राष्ट्रपति, सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

By

Published : May 29, 2022, 4:47 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पांच जून को मगहर (संत कबीर नगर) आ रहे हैं. इसी के मद्देनजर रविवार को सीएम य़ोगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लिया.

Etv bharat
संत कबीर नगर में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ.

संत कबीर नगरःमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को संत कबीर की साधना स्थली मगहर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 5 जून के कार्यक्रम की तैयारियों जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने समूचे कबीर चौरा परिसर का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय रहते सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं. अचूक सुरक्षा व्यवस्था के बीच किसी को भी कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 5 जून को संत कबीर की धरा पर मगहर आएंगे. संत कबीर की समाधि पर मत्था टेकने के साथ ही वह यहां संत कबीर अकादमी व शोध संस्थान तथा विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

संत कबीर नगर में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ.

कबीर चौरा परिसर में यूपीपीसीएल के जरिए कराए जा रहे सभी विकास कार्य लगभग पूर्ण हो चुके हैं. यहां राष्ट्रपति के आगमन के पूर्व 37 लाख की लागत से समाधि/मजार व गुफा की पुताई का कार्य, समाधि व मजार परिसर के चारों तरफ रेलिंग, चार गेट, पाथवे के चारों तरफ स्टील की रेलिंग, समाधि व मजार परिसर में लाल पत्थर का फर्श तैयार करा गया है.

मगहर में संतकबीर अकादमी, शोध संस्थान, छात्रावास आदि के कार्य पूर्ण हो चुके हैं जिनकी लागत 23 करोड़ 59 लाख रुपये है. कबीर चौरा परिसर में स्वदेश दर्शन के अंतर्गत 17 करोड़ 67 लाख की लागत से कुल 20 विकास कार्य कराए जा रहे हैं. इसमें कई काम पूरे हो चुके हैं. मगहर में मुख्यमंत्री ने संत कबीर की साधना स्थली कबीर चौरा का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया. इसके बाद सीएम योगी ने अफसरों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details