उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संत कबीर नगर: प्रेम-प्रसंग के चलते हुई थी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

By

Published : Sep 7, 2020, 4:08 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

यूपी के संत कबीर नगर जिले में पुलिस ने युवक की हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस की तस्दीक में ये बात सामने आई है कि युवक की हत्या प्रेम-प्रसंग के चलते की गई थी.

पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी.
पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी.

संत कबीर नगर: धनघटा थाना क्षेत्र के बालमपुर गांव निवासी युवक का शव ढेबरी सिवान में सड़क के किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला था. घटना की जांच में जुटी पुलिस ने युवक की हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक के परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी.

धनघटा थाना क्षेत्र स्थित बालमपुर गांव निवासी राजकुमार (22 वर्ष) बीती रात 11 से 12 बजे के बीच अपने कुछ साथियों के साथ ताजिए का जुलूस देखने निकला था, जो कि देर रात तक नहीं लौटा. सुबह शौच के लिए गए ग्रामीणों ने ढेबरी गांव के पास सड़क किनारे पानी में पड़ा शव देखकर पुलिस को सूचना दी. परिजनों तक मामले की सूचना पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया. परिजनों के साथ सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने राजकुमार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था.

मृतक राजकुमार के पिता का कहना था कि उनका बेटा रात में अपने कुछ साथियों के साथ ताजिया का जुलूस देखने के लिए पड़ोस के गांव में गया हुआ था. सुबह सूचना मिली कि उसका शव सड़क किनारे एक गड्ढे में पड़ा हुआ है, जिसके बाद उन्होंने हत्या की आशंका जताते हुए थाना धनघटा पुलिस को लिखित तहरीर देकर मामला दर्ज कराया था.

युवक की हत्या का खुलासा करते हुए एसपी ब्रजेश सिंह ने बताया कि मामले की जांच में धनघटा थाना पुलिस के साथ स्वाट टीम भी लगाई गई थी. जांच में पता चला कि मृतक युवक का किसी लड़की के साथ प्रेम संबंध था. यह भी पता चला है कि उस लड़की का संबंध किसी अन्य युवक के साथ भी था, जिसने राजकुमार की हत्या की है. अभियुक्त को गिरफ्तार कर कर उसके पास से हत्या में प्रयुक्त डंडा और मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया गया है. वहीं आरोपी को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details