उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वास्थ्य कर्मचारियों ने की स्थायी नियुक्ति की मांग

By

Published : Feb 18, 2021, 3:28 PM IST

संत कबीर नगर में सोमवार को लैब टेक्नीशियनों और स्टॉफ नर्स ने डीएम से स्थायी नियुक्ति की मांग की. इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है.

लैब टेक्नीशियन ने किया प्रदर्शन
लैब टेक्नीशियन ने किया प्रदर्शन

संत कबीर नगर: स्टॉफ नर्स और लैब टेक्नीशियनों ने सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर स्थायी नियुक्ति की मांग की. स्वास्थ्यकर्मियों ने चेतावनी दी है कि अगर मांगें पूरी नहीं हुईं, तो बड़ा आंदोलन करेंगे.

3 फरवरी को जारी हुआ नोटिस
दरअसल, कतोरोना महामारी के समय स्टॉफ नर्स और लैब टेक्नीशियन की संविदा पर भर्ती की गई थी. कोरोना योद्धाओं के रूप में इन स्वास्थ कर्मचारियों ने अपना योगदान दिया. कर्मचारियों का आरोप है कि 3 फरवरी को सीएमओ कार्यालय से नोटिस जारी हुआ कि अब उनकी सेवा समाप्त की जा रही है. इस बाबत संविदा कर्मचारियों ने डीएम कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और स्थायी नियुक्ति की मांग की. कर्मचारियों ने इस संदर्भ में डीएम को ज्ञापन भी सौंपा.

लैब टेक्नीशियन पीयूष श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले पांच महीनों से अपनी सेवा दे रहे हैं, लेकिन अब बिना बताए ड्यूटी समाप्त की जा रही है. फ्रंटलाइन वर्कर होने के उपरांत अभी तक कर्मचारियों का टीकाकरण भी नहीं किया गया. पिछले एक माह से वेतन नहीं मिलने से आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details