उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर पालिका चेयरमैन पद की रिकाउंटिंग को लेकर डीएम ने की बैठक

By

Published : Feb 3, 2021, 2:18 PM IST

संतकबीर नगर में नगर पालिका परिषद खलीलाबाद में चेयरमैन पद की कोर्ट के आदेश पर रिकाउंटिंग कराने के लिए डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान डीएम ने मामले की जानकारी हासिल की.

नगर पालिका चेयरमैन पद की रिकाउंटिंग को लेकर डीएम ने की बैठक
नगर पालिका चेयरमैन पद की रिकाउंटिंग को लेकर डीएम ने की बैठक

संतकबीर नगर: जिले में नगर पालिका परिषद खलीलाबाद में चेयरमैन पद की कोर्ट के आदेश पर रिकाउंटिंग कराने के लिए डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान डीएम ने मामले की जानकारी हासिल करते हुए जल्द ही रिकाउंटिंग करने की बात कही.

पूरा मामला संत कबीर नगर जिले का है. नगर पालिका परिषद खलीलाबाद में वर्ष 2017 में नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में श्याम सुंदर वर्मा को निर्वाचित घोषित कर दिया गया था. उनके निकटतम प्रतिद्वंदी जगत जायसवाल ने निर्वाचित अध्यक्ष श्याम सुंदर वर्मा का परिणाम पक्षपात पूर्ण अवैध बताते हुए जिला न्यायालय में चुनाव याचिका दायर की थी. अपर जिला जज दीप कांत मणि ने चुनाव याचिका को स्वीकार करते हुए 7 मार्च 2020 को 30 दिनों के अंदर पुनः मतगणना कराने तथा पुनः मतगणना की वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया था.

वहीं कोविड-19 को देखते हुए यह मतगणना नहीं हो पाई थी. जिसके बाद जगत जायसवाल ने फिर से याचिका दायर करते हुए रिकाउंटिंग की मांग की थी. वहीं कोर्ट ने मजिस्ट्रेट को पुनः मतगणना कराते हुए रिपोर्ट मांगी है. जिसको को लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की. पूरे मामले पर डीएम दिव्या मित्तल ने बताया कि आदेश के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की गई है. बैठक के बाद जो भी मामला सामने निकल कर आएगा उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details