उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तालाब के किनारे अवैध अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर, कब्जेदारों पर 6,160 रुपये का जुर्माना

By

Published : May 28, 2022, 10:59 PM IST

भदोही जिला प्रशासन व पुलिस ने शनिवार को अभियान चलाकर चौरी थाना क्षेत्र के भाला गांव में स्थित तालाब के किनारे अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराया. अतिक्रमण हटाने के दौरान आया खर्च भी कब्जेदारों से वसूला गया.

etv bharat
अवैध अतिक्रमण

भदोही : जिला प्रशासन व पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए चौरी थाना क्षेत्र के भाला गांव में स्थित तालाब के किनारे अवैध अतिक्रमण को मुक्त कराने के लिए अभियान चलाया. इस दौरान कब्जेदारों से क्षतिपूर्ति के रूप में 6,160 रुपया जुर्माना लगया. तालाबों के सुंदरीकरण के दृष्टिगत रखते हुए अतिक्रमण मुक्त कराया गया.

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के संयुक्त निर्देशन में अमृत सरोवर योजना अंतर्गत तालाबों के सुंदरीकरण के दृष्टिगत रखते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस विशेष अभियान के क्रम में शनिवार को तहसीलदार भदोही तनुजा निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्राम भाला स्थित तालाब की भूमि को कब्जे से मुक्त कराया. पुजारी पुत्र धारी व जोखू पुत्र स्व.पांचू ने इस जमीन पर अवैध रूप से टीन सेड और दीवार बनाकर कब्जा कर रखा था. साथ ही उक्त तालाब पर अवैध रुप से कब्जा करने वाले दोनों भूमाफियाओं पर क्षतिपूर्ति के लिए 6,100 रुपया जुर्माना लगाया. साथ ही उनके खिलाफ आवश्यक विधिक कार्रवाई भी की जा रही है.

पढ़ेंः ग्रामीणों को 15 साल पहले आवंटित पट्टे की जमीन पर दबंग कर रहे खेती, डीएम से लगाई मदद की गुहार

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने एक के बाद एक करके अतिक्रमण को हटाने मे जुट गई है. आज उसी निर्देश के क्रम मे भदोही प्रशासन ने जेसीबी के साथ पहुंच कर अतिक्रमण हटाने का काम किया और इस दौरान आया खर्च भी अतिक्रमणकर्ता से वसूला गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details