उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इस बार सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी जुमा, अलविदा और ईद की नमाज

By

Published : Apr 19, 2023, 9:47 PM IST

संभल जिला प्रशासन ने आगामी त्योहारों को लेकर पीस कमेटी की बैठक में त्योहारों को शांतिपूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है. पुलिस प्रशासन ने आदेशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं.

etv bharat
संभल जिला प्रशासन

संभलः आगामी त्योहारों को लेकर पुलिस प्रशासन ने पीस कमेटी की बैठक में त्योहारों को शांतिपूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है. इसके अलावा जुम्मा, अलविदा और ईद की नमाज सड़क पर नहीं पढ़ने के निर्देश जारी किए हैं. पुलिस प्रशासन ने आदेशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं.

सदर कोतवाली में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र की अध्यक्षता में बुधवार को पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में शहर भर के संभ्रांत लोगों को बुलाया गया. अमन कमेटी की बैठक में आगामी जुम्मा, अलविदा, ईद उल फितर सहित तमाम त्योहारों को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान बैठक में तमाम मुद्दों को उठाया गया. बिजली, पानी , साफ सफाई सहित मुद्दों को आम लोगों ने पुलिस प्रशासन के सामने रखा, जिस पर प्रशासन ने आश्वासन दिया कि त्योहार से पूर्व सभी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश की जाएगी.

इस दरमियान अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने कहा कि जुमा, अलविदा और ईद उल फितर की नमाज इस बार सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी. विगत वर्षों की भांति इस वर्ष नमाज किसी भी सूरत में सड़क पर नहीं पढ़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि नमाज मस्जिद एवं ईदगाह पर ही पढ़ी जाएगी. कोई भी सड़क पर नमाज नहीं पढ़ेगा. एएसपी ने कहा कि नई परंपरा को जन्म देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि आदेशों का पालन नहीं करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

एएसपी ने बताया कि सभी लोगों ने सहमति दी है कि सड़क पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी. गौरतलब है कि पर्व एवं त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है. पुलिस प्रशासन त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए लगातार अमन कमेटी की बैठक कर रहा है . संभल जिले के सभी थानों में अमन कमेटी की बैठक की जा रही है. एएसपी ने बताया कि पुलिस प्रशासन की मंशा साफ है कि सभी धर्म के लोग अपने-अपने त्योहारों को शांतिपूर्वक तरीके से मनाएं. किसी भी पर्व और त्योहार को भंग करने की कोशिश कोई नहीं करें. अगर कोई इस तरह के कृत्य को अंजाम देने की कोशिश करता है या फिर ऐसा सोच रहा है तो उसके साथ पुलिस प्रशासन सख्ती से निपटेगा.

पढ़ेंः मौलाना तौकीर रजा ने अतीक-अशरफ हत्याकांड में सीएम योगी को आरोपी बनाने की मांग की

ABOUT THE AUTHOR

...view details