उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संभल में अवैध कब्जे पर चला बाबा का बुलडोजर, सरकारी जमीन पर मकान बनाकर रह रही थी महिला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 2, 2023, 5:50 PM IST

Sambhal Bulldozer Action : उत्तर प्रदेश के संभल जनपद के गेलुआ गांव में महिला ने चकरोड और नाली की जमीन पर कब्जा करके मकान बना लिया था. शिकायत के बाद जांच में मामला सही पाया गया, जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल में हुई बुलडोजर कार्रवाई के बारे में बताते एसडीएम सुनील कुमार त्रिवेदी

संभल:उत्तर प्रदेश में योगी बाबा का बुलडोजर इन दिनों जोरशोर से चल रहा है. इसी क्रम में संभल जिले के एक गांव में मकान पर बाबा का बुलडोजर चला है. न्यायालय के आदेश पर जिला प्रशासन ने गांव पहुंचकर बुलडोजर कार्रवाई की है. गांव की महिला ने चकरोड की जमीन पर अवैध रूप कब्जा करके मकान बना रखा था. इसकी जानकारी होने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

नाली की जमीन पर महिला ने बना लिया था मकानःबुलडोजर कार्रवाई सदर तहसील क्षेत्र के गांव गेलुआ में हुई है. जहां बाबा का बुलडोजर गरजा है. न्यायालय के आदेश पर एसडीएम संभल सुनील कुमार त्रिवेदी ने बुलडोजर से मकान को गिरवाने की कार्रवाई की है. प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. एसडीएम सुनील कुमार त्रिवेदी ने बताया कि ग्राम गेलुआ में खसरा नंबर 116 एवं 117 सरकारी अभिलेखों में चकमार्ग एवं नाली के रूप में दर्ज है. इस पर गांव की शारदा देवी ने अवैध कब्जा कर रखा था.

संभल में सरकारी जमीन पर बने मकान को ढहाया गया

महिला ने किया था सरकारी जमीन पर कब्जाःशारदा देवी के खिलाफ तहसीलदार न्यायालय में वाद पंजीकृत किया गया था. आरोपी पक्ष को सुनवाई का पूरा मौका दिया गया था. जांच में पाया गया था कि उन्होंने अवैध कब्जा किया था. इसके बाद नायब तहसीलदार को न्यायालय के आदेश पर गांव भेजा गया और बुलडोजर से अवैध मकान को ढहाया गया. एसडीएम ने बताया कि जिन लोगों ने भी अवैध रूप से सरकारी संपत्ति पर कब्जा कर रखा है, उन पर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा.

कब्जा छोड़ दो वरना बुलडोजर तैयार हैःयही नहीं एसडीएम ने अवैध अतिक्रमणकारियों को चेतावनी भी दी है कि वह कब्जा छोड़ दें, वरना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही जुर्माने की राशि भी वसूल की जाएगी. बहरहाल प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध कब्जेधारियों में हड़कंप मचा हुआ है. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से लगातार अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. पुलिस प्रशासन का साफ कहना है कि सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले या तो खुद अपना कब्जा छोड़ दें वरना उनका बुलडोजर तैयार है.

ये भी पढ़ेंः Watch Video : चोरी के आरोप में बच्चे को निर्वस्त्र कर खंभे से बांधकर पीटा, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details