उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सनातन धर्म का न कोई कुछ बिगाड़ सका है और न ही कोई खत्म कर पाएगा: शंकराचार्य राजराजेशवराश्रम महाराज

By

Published : Nov 27, 2022, 7:07 PM IST

Updated : Nov 27, 2022, 7:27 PM IST

शंकराचार्य राजराजेशवराश्रम महाराज.
शंकराचार्य राजराजेशवराश्रम महाराज. ()

संभल पहुंचे शंकराचार्य राजराजेशवराश्रम महाराज ने सनातन धर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का न कोई कुछ बिगाड़ सका है और न ही कोई खत्म कर पाएगा.

संभल:शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सनातन धर्म का न कोई कुछ बिगाड़ सका है और न ही कोई खत्म कर पाएगा. सिर्फ राजनीतिक लोग वोट की खातिर दुष्प्रचार करते हैं. वहीं, उन्होंने लिव इन रिलेशनशिप को लेकर कहा कि इसका सनातन धर्म में कोई स्थान नहीं है.

जानकारी देते शंकराचार्य राजराजेशवराश्रम महाराज.

संभल जिले के पंवासा स्थित इंटर कॉलेज के वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल होने आए शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य राजराजेशवराश्रम महाराज ने कहा कि सनातन धर्म लौटने जैसी बातें सिर्फ राजनीतिक लोग ही वोट के लिए करते हैं. 9 लाख साल पहले सनातन धर्म के पूर्व पुरुष राम पैदा हुए थे तो वहीं 5 हजार साल पहले कृष्ण पैदा हुए थे ईसाइयत 2 हजार साल की और इस्लाम 1500 साल का है. वहीं लव जिहाद पर उन्होंने कहा कि हिंदुओं को भी अपनी बच्चियों को संस्कार देने चाहिए ताकि वे भ्रमित न हों. वहीं लिव इन रिलेशनशिप को उन्होंने विकृति बताया शंकाराचार्य ने कहा कि हिंदू धर्म में लिव इन रिलेशनशिप के लिए कोई जगह नहीं है.

जगद्गुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज ने ज्ञानवापी और मथुरा पर कहा कि लोग कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. यह एक प्रक्रिया है और प्रक्रिया के तहत लोग कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. श्रद्धा आफताब कांड को लेकर उन्होंने कहा कि कानून से किसी समस्या का समाधान नहीं होता. कानून तो एक से एक बढ़कर बना हुआ है, लेकिन कानून से समस्या का समाधान नहीं होता. जब तक शिक्षा नहीं होगी तब तक कानून बनाने से कोई समस्या का हल नहीं होगा.

इसे भी पढे़ं-स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद बोले, बढ़ी हुई जनसंख्या है भगवान का वरदान

Last Updated :Nov 27, 2022, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details