उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निकाय चुनाव 2023 से पहले अवैध हथियार बनाने के कारखाने का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 18, 2023, 3:30 PM IST

एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया
एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया

संभल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियारों के जखीरों का भंडाफोड़ किया है. पुलिस एक आरोपी को मौके से दबोच कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया.

संभल: नगरनिकाय चुनाव से पहले संभल पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मंगलवार को पुलिस ने चुनाव के लिए अपराधियों द्वारा तैयार किए जा रहे अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस छापेमारी में पुलिस ने एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया. जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया. पुलिस गिरफ्तार आरोपी पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

हयातनगर थाना इलाके की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि हयातनगर बिजली घर तिराहे से हसनपुर रोड पर बंद पड़े नासिर के भट्ठे पर एक कमरे में अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित की जा रही है. इस पर पुलिस ने मौके पर जाकर छापेमारी की. छापेमारी में पुलिस ने एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया. जबकि वहां मौजूद उसका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. इस दौरान पुलिस ने काफी तादात में अवैध शस्त्र बरामद किए हैं.

एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि निकाय चुनाव में अवैध शस्त्रों को खपाने के लिए शस्त्र फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. जिसके चलते पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. उन्होंने बताया कि मौके से एक आरोपी वकील को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, उसका एक अन्य साथी उस्मान मौके से फरार हो गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी वकील से 4 तमंचा 315 बोर , 2 तमंचा 12 बोर, एक रिवाल्वर 32 बोर के अलावा अवैध उपकरण बरामद किया गया है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है.


यह भी पढ़ें- Forest Guard Exam: सॉल्वर बन परीक्षा देने पहुंचा सब इंस्पेक्टर, STF ने गैंग लीडर के साथ दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details