उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संभल में दबंगों के डर से परिवार पलायन की तैयारी में, 'मकान बिकाऊ है' के लगाए पोस्टर

By

Published : Mar 20, 2023, 3:18 PM IST

मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले के जुनावई थाना इलाके के गांव मैंघरा का है. यहां पिछले महीने जमीन के विवाद में दंपती को लाठी-डंडों से पीटकर अधमरा कर दिया गया था. इसके बाद अब जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल में मीडिया को अपना दर्द बताती पीड़ित परिवार की महिला मिथलेश

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में दबंगों से परेशान एक परिवार ने गांव से पलायन की तैयारी कर ली है. गुंडों के डर से मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए हैं. इससे हड़कंप मचा हुआ है. गृहस्वामी शिक्षामित्र दंपती पर करीब डेढ़ माह पूर्व भूमि विवाद में दबंगों ने हमला कर बुरी तरह मारपीट कर मरणासन्न कर दिया था इस मामले में पुलिस पर कार्रवाई की जगह दबंगों को छूट देने का आरोप है. वहीं पुलिस ने इस मामले में बारीकी से जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

मामला जुनावई थाना इलाके के गांव मैंघरा का है. यहां आठ फरवरी को दबंगों ने बाइक से घर जा रहे शिक्षामित्र संजीव शर्मा और उनकी पत्नी भुवनेश के सिर पर लाठियों से ताबड़तोड़ प्रहार करके दोनों को मरणासन्न कर दिया था. घायल दंपती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दोनों का अब भी इलाज चल रहा है. मामले में शिक्षामित्र के भाई जितेंद्र ने भगवान सिंह यादव, अजयपाल, राजवीर और विजनेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

आरोप है कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. दबंग रात को तमंचे लेकर घर आ जाते हैं और मारपीट करते हैं. यही नहीं धमकी भी देते हैं. पीड़ित परिवार की महिला मिथलेश का आरोप है कि गांव के यादव बिरादरी के लोग उनके साथ मारपीट करते हैं. रात में घर पर चढ़ाई कर देते हैं. परिवार की महिलाओं के साथ अभद्रता करते हैं. पुलिस कोई मदद नहीं कर रही, इसलिए वे मकान बेच कर जा रहे हैं. पीड़ित परिवार ने गांव में दबंगों के डर से मकान बिकाऊ है के पोस्टर भी लगा दिए हैं.

मामले में संभल जिले के अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने बताया कि जुनावई थाना इलाके के गांव मेंघरा में दो पक्ष के बीच भूमि विवाद को लेकर वाद दायर किया गया है. एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की गई थी, जिसमें थाने में मुकदमा दर्ज कर दूसरे पक्ष के दो आरोपियों को जेल भेजा गया है. प्रकरण में पलायन जैसी कोई बात सामने नहीं आई है. फिर भी पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है और अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Umesh Pal murder case : शूटर गुलाम के घर पर चला बुलडाेजर, टीम ने सभी सामान निकलवाए बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details