उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sambhal Dowry Death: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति समेत चार पर दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Jan 30, 2023, 11:03 PM IST

संभल में विवाहिता की मौत (Sambhal Dowry Death ) के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. मृतका मृतका माधुरी शर्मा की मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया है.

हत्या का आरोप
हत्या का आरोप

संभलःजनपद के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में एक पुलिसकर्मी के पुत्र से ब्याही विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में शव मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतका माधुरी शर्मा के परिजनों ने ससुराल पक्ष के 4 लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है.

मृतका माधुरी शर्मा के मामा धर्मेंद्र ने बताया कि मामला चंदौसी कोतवाली इलाके के सीकरी गेट पुलिस चौकी का है. जहां जनपद बदायूं के इस्लामनगर निवासी कुंवरपाल सिंह ने अपनी बेटी माधुरी शर्मा का विवाह गत वर्ष अप्रैल माह में इस्लामनगर निवासी कौशल शर्मा के साथ किया था. कौशल शर्मा के पिता कुंवरपाल पुलिस विभाग में हैं. वह वर्तमान में जनपद संभल के बहजोई पुलिस लाइन में तैनात हैं. जबकि पूरा परिवार चंदौसी के सीकरी गेट पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में रहता है. सोमवार देर शाम माधुरी शर्मा का पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में शव पड़ा मिला. विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए. वहीं, सूचना पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई. इस दौरान परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटना शुरू कर दिया. मृतका मधुरी शर्मा का मां का आरोप है कि ससुराल वाले दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित आए दिन उसके साथ मारपीट करते थे. हालांकि परिजनों ने बेटी के ससुर को सही बताया. लेकिन सास ननंद और उसके पति पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी बहजोई प्रदीप कुमार ने बताया कि मृतका माधुरी शर्मा के शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा गया है. वहीं, मृतका के पिता कुंवर पाल सिंह की तहरीर के आधार पर कौशल शर्मा, सास संतोष और दोनों ननद आंचल एवं शीलू के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.


यह भी पढ़ें- Azamgarh News: रेकी करने के बाद मोबाइल टावर से बैटरी चुराता था गैंग, 15 चोर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details