उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

7 लाख की खाद लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, तीन लाख कैश सहित आयशर कैंटर बरामद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 27, 2023, 7:43 PM IST

संभल के वेयरहाउस से 7 लाख की खाद (7 lakh fertilizers looted) लूटने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने बदमाशों से आयशर कैंटर भी बरामद किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने दी जानकारी

संभल: चंदौसी कोतवाली इलाके में 10 दिन पहले वेयरहाउस में 7 लाख की खाद की लूट हुई थी. बुधवार को पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जबकि इनके दो अन्य साथी पुलिस पकड़ से दूर हैं. पुलिस ने 3 लाख की नगदी के अलावाडेढ़ लाख की खाद, तमंचे, चाकू और कैंटर बरामद किया है.

इसे भी पढ़े-खुद को सीएम योगी का ओएसडी बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार, शिक्षकों के ट्रांसफर कराने के लिए प्रमुख सचिव को धमकाया

बता दें कि 16 दिसंबर को बदमाशों ने चंदौसी में स्थित वेयरहाउस पर धावा बोलकर करीब 7 लाख रुपये की डीएपी और एनपीके खाद लूट ले गए थे. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी. बुधवार को पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने बहजोई स्थित अपने कार्यालय पर घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मोहम्मद राइफ, अल्तमस और नासिर को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से तीन लाख रुपये, खाद के करीब डेढ़ सौ कट्टे, एक कैंटर, तमंचा और चाकू बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों के दो साथी फरार है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

एसपी ने बताया कि इन आरोपियों ने इसी साल अप्रैल महीने में भी वेयरहाउस से करीब ढाई सौ खाद के कट्टे लूटे थे. वहीं, एक बार फिर इनके द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया. एसपी ने बताया कि तीनों आरोपियों का चालान कर न्यायालय में पेश किया गया. जहां से तीनों को अब जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़े-कुर्की नोटिस देने गयी पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंगः सिपाही की गोली मारकर हत्या, हिस्ट्रीशीटर पिता-पुत्र गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details