उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नमाज अदा कर लौट रहे शख्स को लगी गोली, इलाज न मिलने से मौत

By

Published : Sep 25, 2020, 5:28 PM IST

यूपी के संभल जिले में नमाज अदा कर लौट रहे शख्स की गोली लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही मामूली विवाद में भारी भीड़ के बीच महमूद गोली लगने से घायल हो गया था. वहीं दूसरी तरफ घायल की मौत के पीछे की वजह परिजन अस्पताल की लापरवाही भी बता रहे हैं.

इलाज न मिलने से मौत.
इलाज न मिलने से मौत.

संभलःजिले के नखासा थाना क्षेत्र के मोहल्ले खग्गू सराय में नमाज अदा कर लौटे रहे शख्स की गोली लगने से मौत हो गई. वहीं परिजनों ने जिला अस्पताल प्रशासन पर घायल की मौत के पीछे गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि अस्पताल में घायल दो घंटे तक तड़पता रहा, लेकिन डाक्टरों ने न तो सही इलाज किया और न ही कहीं रेफर किया, जिसके चलते घायल की मौत हो गई. इस मामले में परिजनों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल प्रशासन पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले पैसों के लेनदेन को लेकर बच्चों में हुए विवाद के बाद गुरुवार रात को दो पक्षों में जमकर पथराव और फायरिंग हुई थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे.

इलाज न मिलने से मौत, हुआ हंगामा.

बताया जा रहा है कि मोहल्ला खग्गू सराय में 2 दिन पहले पैसों के लेनदेन को लेकर बच्चों में विवाद हो गया था. इसके बाद गुरुवार देर रात को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव और फायरिंग हो गई. इसी बीच नमाज पढ़कर लौट रहे महमूद फायरिंग के दौरान गोली लगने से घायल हो गए. परिजन आनन-फानन में घायल हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों की लापरवाही के कारण घायल को उपचार नहीं मिल सका और न ही कहीं दूसरी जगह के लिए रेफर किया गया.

परिजनों का आरोप है कि इलाज के अभाव में घायल महमूद ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही और रेफर स्लिप बनाने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. परिजनों ने बताया कि घायल होने के बाद जब मरीज को जिला अस्पताल लाया गया तो वह डेढ़ घंटे तक जिला अस्पताल में इलाज के अभाव में पड़ा हुआ तड़पता रहा, लेकिन उसका उपचार नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें-थाने में निकाह के लिए राजी हुआ प्रेमी युगल, पुलिसकर्मी बने साक्षी

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही सीओ अरुण कुमार सिंह कई थानों की पुलिस टीम के साथ जिला अस्पताल पहुंचे, जहां परिजनों के गुस्से को देखते हुए जिला अस्पताल में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. मृतक के परिजनों ने अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दूसरी तरफ फायरिंग और पथराव की घटना को अंजाम देने वाले हत्यारोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए. पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिजनों की तहरीर के आधार पर हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details