उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संभल में कुकर्म के बाद गला घोटकर की गई थी मदरसा छात्र की हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

By

Published : May 19, 2023, 3:04 PM IST

संभल में मदरसा के छात्र की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

etv bharat
etv bharat

संभल: जिले की पुलिस ने 4 मई से लापता मदरसा छात्र की हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार मदरसा छात्र की हत्या गांव के ही युवक ने कुकर्म करने के बाद गला दबाकर की थी. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया गया है.

एएसपी ने दी यह जानकारी.

जानकारी के मुताबिक, असमोली थाना इलाके के एक गांव में एक 14 वर्षीय मदरसा छात्र चार मई से लापता था. परिजनों ने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट असमोली थाने में दर्ज कराई थी. इसके बाद परिजन और पुलिस लापता छात्र को तलाश करने में जुट गई थी.

14 मई को मदरसा छात्र का कंकाल मक्के के खेत में मिला था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. इसके बाद पुलिस वारदात के खुलासे में जुट गई.

शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र ने इस हत्याकांड को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया.उन्होंने बताया कि गांव के ही बिलाल ने छात्र को मौत के घाट उतारा था. उन्होंने बताया कि वारदात वाले दिन आरोपी मृतक छात्र को पैसों का लालच देकर मक्के के खेल में ले गया था. वहां उसने छात्र के साथ कुकर्म किया था. बाद में उससे चले जाने को कहा. एएसपी के अनुसार जब मृतक छात्र ने आरोपी से पैसे मांगे तो आरोपी ने रुपए देने से इनकार कर दिया. इस पर छात्र ने घर जाकर शिकायत करने की बात कही. इस पर आरोपी घबरा गया और भेद खुलने के डर से आरोपी ने मदरसा छात्र को जान से मारने की योजना बनाई. उसने छात्र को खेत में पटककर गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को छोड़कर वह भाग गया. एएसपी ने बताया कि फिलहाल हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए PFI ने की थी खास प्लानिंग, रिमांड में हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details