उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी की मंत्री से तीखे सवाल पूछने वाले पत्रकार का मामला पहुंचा मानवाधिकार आयोग, अमिताभ ठाकुर ने की शिकायत

By

Published : Mar 16, 2023, 5:26 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

उत्तर प्रदेश सरकार में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी से तीखे सवाल पूछने पर गिरफ्तार किए गए पत्रकार संजय राणा के मामले को लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. इसके साथ ही एक वीडियो भी जारी किया है.

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की ओर से सोशल मीडिया पर जारी किया गया वीडियो

संभल: यूपी सरकार में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी से तीखे सवाल पूछने पर पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और गिरफ्तारी में हथकड़ी का प्रयोग किए जाने के मामले का मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है. अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर की शिकायत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केस दर्ज कर लिया है.

उत्तर प्रदेश के संभल जनपद के चंदौसी में बीते दिनों यूपी की मंत्री गुलाब देवी से विकास कार्यों की शिकायत करना एक यूट्यूब चैनल के पत्रकार को भारी पड़ गया था. मामले में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला मंत्री शुभम राघव की ओर से चंदौसी कोतवाली में मारपीट एवं गाली-गलौच के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसके बाद पुलिस ने हथकड़ी लगाकर एसडीएम की अदालत में उसे पेश किया था.

हालांकि, एसडीएम ने उसे जमानत भी दे दी थी लेकिन, मंत्री से सवाल पूछने एवं हथकड़ी लगे पत्रकार की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो सियासत गरमा गई. कांग्रेस एवं समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे को हाथों हाथ लेते हुए भाजपा सरकार को चौतरफा घेरने की कोशिश शुरू कर दी. पूर्व आईपीएस अफसर एवं अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने तो इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज करा दी.

अमिताभ ठाकुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया. इसमें कहा कि यूपी सरकार की मंत्री गुलाब देवी से सवाल पूछे जाने के बाद ना सिर्फ पत्रकार पर मुकदमा हुआ, बल्कि गिरफ्तारी में हथकड़ी का प्रयोग किए जाने की शिकायत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि उनकी शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है. अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. गौरतलब है कि पत्रकार संजय राणा के मामले में कांग्रेश की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा था तो वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दो बार ट्वीट करके योगी सरकार पर सवाल उठाए थे.

ये भी पढ़ेंः Sambhal में पत्रकार ने शिक्षा मंत्री पर की सवालों की बौछार, दर्ज हुई एफआईआर, अखिलेश यादव ने ट्वीट से साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details