उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sambhal News : दूसरी शादी करने की फिराक में साजन को सजनी ने सिखाया सबक, जानें क्या थी कहानी

By

Published : Jan 26, 2023, 3:41 PM IST

पति के दूसरी शादी करने की जानकारी मिलने पर महिला दिल्ली से संभल पहुंची और पुलिस की मदद लेकर बरात चढ़त की रस्म को रुकवा दिया. बाद में थाने में हुई पंचायत में तय हुआ कि अब युवक का छोटा भाई दूल्हा बनेगा और बरात लेकर जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली से आई महिला अपनी कहानी बताते हुए.

संभलः संभल जिले में पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने की तैयारी कर रहे सफाई कर्मचारी के अरमानों पर उस समय पानी फिर गया जब मामले की भनक लगने पर दिल्ली से पहुंची पहली पत्नी ने सारा भांडा फोड़ दिया. पुलिस की मदद से महिला ने बरात चढ़त की तैयारी कर रहे अपने पति की न सिर्फ शादी रुकवाई बल्कि उसे अपने साथ भी ले गई. वहीं जिस लड़की से युवक दूसरी शादी करने की तैयारी कर रहा था उससे अब युवक के छोटे भाई की शादी होगी. छोटे भाई को बरात लेकर भेजा गया है.

यह अनोखा मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले के गुन्नौर कस्बे का है. जहां का युवक कई साल तक दिल्ली में रह रहा था. करीब साल भर पहले वह अपने घर पहुंचा और एक नगर पंचायत में सफाई कर्मी बन गया. बुधवार को उसकी बरात अलीगढ़ जिले में जा रही थी. सफाई कर्मी दूल्हा बन चुका था. हाथों में मेहंदी रच चुकी थी. घर में तमाम मेहमान आ चुके थे. लेकिन, इसी बीच दिल्ली से एक युवती आई और सीधे गुन्नौर कोतवाली पहुंची. पुलिस को सारी बात बताई उसने सफाईकर्मी को अपना पति बताते हुए शादी रुकवाने की गुहार लगाई. युवती ने सबूत के तौर पर मंगलसूत्र पहनाने के फोटो भी पुलिस को दिखाए, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में पुलिस हल्दी के कपड़ों में घर पर बैठे सफाईकर्मी को थाने ले आई.

पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दूसरी शादी रुकवा दी
मामले में बताया जा रहा है कि युवक करीब पांच साल तक दिल्ली की युवती से शादी करके पति पत्नी की तरह रहा. साल भर पहले पहली पत्नी को छोड़कर अपने घर भाग आया. घर आकर ठेके पर सफाई कर्मचारी की नौकरी कर ली. इस बीच परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी लेकिन हैरानी की बात यह है कि उसने अपनी शादी का जिक्र परिजनों से नहीं किया. मगर पहली पत्नी ने पहुंचकर पूरा भांडा फोड़ दिया. हालांकि इस दरमियान थाने में पंचायत हुई और पंचायत में तय किया गया कि दूल्हा बने युवक का छोटा भाई तयशुदा अलीगढ़ से ही शादी करेगा. जहां इस मामले में आरोपी पति पहली पत्नी के सामने बोलने में हिचक रहा था और बोलते वक्त डर रहा था तो वहीं दिल्ली से आई उसकी पत्नी ने योगी आदित्यनाथ की पुलिस की न सिर्फ तारीफ की बल्कि कहा कि पुलिस की वजह से उसका परिवार उजड़ने से बच गया.

यह भी पढ़ेंः 70 साल के ससुर ने अपनी 28 साल की बहू से की शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details