उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मां को संपत्ति दिलाने के लिए नाबालिग बेटे ने साथियों के साथ मिलकर पिता को मार डाला, पुलिस ने किया वारदात का खुलासा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 22, 2023, 9:34 PM IST

संभल में बीते दिनों एक व्यक्ति की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस हत्याकांड का (Minor son kills father in Sambhal) खुलासा करते हुए मृतक के नाबालिग बेटे और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने दी जानकारी

संभल : जिले में पुलिस ने तीन दिन पूर्व हुए राकेश हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा किया है. मां बाप के संबंध विच्छेद के बाद पिता से मां को संपत्ति दिलाने के लिए नाबालिग पुत्र ने ही अपने दो साथियों के साथ साजिश रचकर पिता को मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस ने हत्यारोपी नाबालिग बेटे और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है.


बीते 18 अक्टूबर को धनारी थाना के गांव भकरोली में हाईवे किनारे राकेश पुत्र पूरन का शव मिला था. गर्दन काट कर उसकी बेरहमी से हत्या की गई थी. हत्या किए जाने की घटना से गांव में दहशत फैल गई थी. वहीं पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा था. पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई थी.

इसे भी पढ़े-घर में सो रही वृद्धा की गला रेतकर हत्या, गांव के ही व्यक्ति पर आरोप, जांच में जुटी पुलिस

इस मामले में पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने घटना के खुलासे के लिए टीम गठित की थी. रविवार को एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि नाबालिग बेटा अपनी मां के साथ रहता था. मृतक पिता राकेश और उसकी मां के बीच करीब 15 साल से संबंध नहीं थे. दोनों के बीच संपत्ति का विवाद चल चल रहा था. जिसके चलते नाबालिग पुत्र ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर पिता की हत्या करने की साजिश रची. वारदात वाले दिन मृतक के नाबालिग बेटे ने अपने दो साथियों सुमित और जितेंद्र की मदद से राकेश की बेरहमी से गला रेतकर हत्या कर दी.

एसपी ने बताया कि बाल अपचारी पुत्र और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और बाइक बरामद की है. तीनों आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है. आपको बता दें कि मृतक राकेश की दूसरी पत्नी चंद्रवती ने हत्या की ये रिपोर्ट लिखाई थी, बहरहाल पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया है.

यह भी पढ़े-मेरठ में पुलिस की हत्यारोपी बदमाश से मुठभेड़, पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details