उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch: महिलाओं और पुरुषों ने खूब बरसाए ईंट और पत्थर, जमकर चले लाठी-डंडे, वीडियो वायरल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 15, 2023, 4:55 PM IST

संभल में दो पक्षों में जमीन की पैमाइश को लेकर विवाद हो गया. इसमें खूब लाठी-डंडे चले और पत्थर बरसाए (women pelted bricks and stones) गए. पुलिस ने वीडियो वायरल का संज्ञान लेते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया.

जमकर चले लाठी डंडे
जमकर चले लाठी डंडे

मारपीट का वायरल वीडियो

संभल:जनपद में कानून को अपने हाथ में लेने की परंपरा सी बन गई है. यहां आए दिन सोशल मीडिया पर मारपीट और पथराव के वीडियो वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला गुन्नौर थाना इलाके के गांव से सामने आया है. यहां दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव भी भयंकर वाला हुआ. वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया. मामला गुन्नौर थाना इलाके के गांव घुघैया का है.

गांव घुघैया में शनिवार को दो पक्षों के बीच जमकर ईंट और पत्थर चले. यही नहीं एक दूसरे पर लाठियां भी बरसाई गईं. पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी हाथों में ईंट-पत्थर लिए और लाठियां फटकारीं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से कानून को ताक पर रखकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और पत्थर चल रहे हैं. दरअसल, पूरा मामला भूमि विवाद को लेकर है. जहां तहसील प्रशासन के लोग गांव में जमीन की नपाई कराने पहुंचे थे. राजस्व विभाग की टीम के आने के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर में घुसकर मारपीट की.

हालांकि, इस मामले में विजेंद्र पक्ष ने दूसरे पक्ष के जगदीश, चरण सिंह सहित कई लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी गुन्नौर आलोक कुमार सिद्धू ने बताया कि गांव में जमीन की पैमाइश को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ. इसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की है. दोनों ही सजातीय हैं. मारपीट में घायल हुए लोगों को सरकारी अस्पताल भेजा गया. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में आरोपी पक्ष के दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. फिलहाल, गांव में शांति व्यवस्था बनी हुई है.

गौरतलब है कि संभल जिले में आए दिन मारपीट के वीडियो सामने आते रहते हैं. यहां दबंगों को ना पुलिस का डर है और ना ही कानूनी कार्रवाई का खौफ. ऐसे में मारपीट और पथराव के वीडियो वायरल होने का चलन बन गया है. इस घटना से एक दिन पहले ही रजपुरा थाना इलाके के कस्बा गवां में भी दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

यह भी पढ़ें: Watch: थाने के सामने दो महिलाएं भिड़ीं, सड़क पर बाल पकड़ कर जमकर पीटा

यह भी पढ़ें: नकली कॉस्मेटिक सामान बेचने वाली दुकानों पर हिंदुस्तान लीवर कंपनी का छापा, लाखों का सामान बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details