उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch Video : चीनी मिल के कर्मियों ने बाउंसरों के साथ मिलकर किसानों पर बरसाईं लाठियां, पांच घायल, वीडियो वायरल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 17, 2023, 2:13 PM IST

संभल में वीनस शुगर मिल में मिल के कर्मचारियों ने बाउंसरों के साथ मिलकर किसानों की पिटाई (Sambhal sugar mill farmers beaten) कर दी. इससे कई किसान घायल हो गए. मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

संभल में किसानों की पिटाई का वीडियो.

संभल :जिले की वीनस शुगर मिल में गन्ने की तौल को लेकर विवाद हो गया. मिल कर्मचारियों ने बाउंसरों के साथ मिलकर किसानों पर जमकर लाठियां बरसाईं. इसमें पांच किसान घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जिले के चंदौसी इलाके के मंझावली में वीनस शुगर मिल है. शनिवार को मिल के बाहर गेट पर हाईवे किनारे किसानों की गन्ने से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियां खड़ी थीं. कांटे पर पहले गन्ने का तौल कराने को लेकर किसानों में कहासुनी हो गई. इस पर वहां खड़े बाउंसरों ने किसानों के साथ मारपीट कर दी. इसकी शिकायत किसानों ने यार्ड में पहुंचकर मिल के जीएम से कर दी. आरोप है कि इसके बाद दोबारा बाउंसर आए. वे शिकायत करने वाले किसानों पर टूट पड़े. लाठियों ने उन्हें जमकर पीटा. इससे मौके पर हंगामा खड़ा हो गया. किसानों ने गन्ने का तौल कराने से मना कर दिया.

पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हंगामे की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए. किसानों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. घायल किसानों को चंदौसी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. चंदौसी के पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि शुगर मिल के कर्मचारियों और किसानों के बीच ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर कहासुनी हुई थी. आरोप लगाया गया है कि मिल कर्मचारियों ने किसानों से मारपीट की है. तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं गन्ना समिति के अध्यक्ष सुबोध कुमार ने मिल प्रबंधन पर अवैध रूप से बाहर का गन्ना खरीदने तथा किसानों की बेरहमी से पिटाई पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि मामले में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है. सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें मिल कर्मचारी बाउंसरों के साथ मिलकर किसानों पर लाठियां बरसाते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें :आगरा-कानपुर हाईवे पर चाय की दुकान में घुसा बेकाबू ट्रक, चार लोगों की मौत, दो घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details