उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Sambhal Video Viral: जमीनी विवाद में चले लाठी-डंडे, झोपड़ी में आग लगाने का वीडयो वायरल

By

Published : Mar 4, 2023, 5:22 PM IST

संभल में जमीन विवाद (Land dispute in Sambhal) में दो पक्षों के बीच लाठी-डंडे से मारपीट कर एक झोपड़ी में आग लगा दी गई. इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

संभल में जमीन विवाद
संभल में जमीन विवाद

संभल में जमीन विवाद में मारपीट और झोपड़ी जलाने को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कही ये बातें.

संभल: जनपद में कानून को अपने हाथ में लेने की परंपरा सी बन गई है. यहां लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर कानून को अपने हाथों में ले ले रहे हैं. यहां शुक्रवार को रजपुरा थाना क्षेत्र में भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चलने के बाद एक झोपड़ी में आग लगाने का मामला सामने आया है. इस मारपीट में 3 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.



रजपुरा थाना क्षेत्र में भूमि विवाद में लाठी चलने एवं आगजनी का यह मामला इलाके के सिरसा गांव का है. यहां गांव निवासी रामपाल और राम भरोसे का कई वर्षों से एक जमीन का विवाद चला आ रहा है. यहां दोनों पक्ष, उस जमीन पर अपना-अपना हक बता रहे हैं. वर्तमान में राम भरोसे का जमीन पर कब्जा है. यहां बीते शुक्रवार को राम भरोसे पक्ष इसी जमीन पर निर्माण कार्य करा रहे थे. वहीं, निर्माण कार्य की जानकारी मिलते ही रामपाल पक्ष के लोग वहां पहुंच गए. उन्होंने राम भरोसे पक्ष से जमीन से कब्जा हटाने को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडों से मारपीट शुरू हो गई. इस मारपीट में 3 महिलाएं घायल हो गई हैं. इसी दौरान रामपाल पक्ष की तरफ से राम भरोसे की झोपड़ी में आग लगा दी गई. झोपड़ी में आग लगने के बाद वहां अफरातफरी मच गई. कुछ ही देर में झोपड़ी जलकर पूरी तरह से राख हो गई. इस मारपीट और झोपड़ी में आग लगाने का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

गुन्नौर पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक कुमार सिद्धू ने बताया कि सिरसा गांव में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ है. इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें-Sambhal News: कर्ज में डूबे मजदूर ने आम के बाग में की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details