उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में हत्या के बाद बिटोड़ा में जलाया महिला का शव

By

Published : Jan 23, 2023, 8:48 PM IST

सहारनपुर में हत्या
सहारनपुर में हत्या ()

सहारनपुर में महिला की हत्या कर शव को बिटोड़ा मे्ं जलाया गया है. वहीं, घटना की जानकारी लगते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. मामले की जांच की जा रही है.

सहारनपुर: जनपद के थाना तीतरों पुलिस विभाग में सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया. जब थाना क्षेत्र के गांव खड़लाना के ग्रामीणों ने उपलों के बिटोड़ा में शव जला होने की सूचना दी. ग्रामीणों की सूचना मिलते ही आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि उपलों में एक शव जलकर राख हो गया है. शव को एक बोरी में बंद करके जलाया गया था. मौके पर उपलों की राख और जल चुके शव की अस्थियां ही पड़ी हुई थी, जिसके चलते शव कि शिनाख्त करना पुलिस के लिए बड़ी चुनोती बना हुआ है. हालांकि शव के पैरों की अस्थियों बिछुए मिले हैं, जिससे यह पता चल पाया है कि शव किसी महिला है. जिसकी हत्या करने के बाद यहां उपलों में जलाया गया है.

एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि घटना थाना तीतरों इलाके के गांव खड़लाना का है, जहां सोमवार की सुबह खेतों पर जाने वाले ग्रामीणों ने देखा कि गांव धानवा की ओर जाने वाले रास्ते पर श्मशान घाट के पास एक बिटोड़ा जल गया है. ग्रामीणों ने मौके पहुंच कर देखा तो सब के पैरों तले से जमीन खिसक गई. जल चुके बिटोड़ा की राख में किसी शव की अस्थियां पड़ी थी. अस्थियों के साथ जली हुई बोरी भी दिखाई दे रही थी, जिससे संभावना जताई जा रही है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर शव को बोरी में बांध कर यहां उपलों के बिटोड़ा में जलाया है.

एसएसपी ने आगे बताया कि धानवा मार्ग पर गांव की महिलाएं गोबर के उपले पाथती हैं. यहीं उन्होंने श्मशान घाट से कुछ दूरी पर सड़क किनारे उपलों के बिटोड़े बनाए हुए हैं. सोमवार की रात में अज्ञात लोगों ने एक बिटोड़े में शव डाल कर जला दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राख में पड़ी जली हुई अस्थियों के अवशेष को कब्जे में ले लिया. लेकिन पुलिस के सामने जले हुए शव की शिनाख्त कर पाना बड़ी चुनोती है. जली हुई अस्थियों के बीच से शव के पैरों की उंगलियों में पहनने वाले बिछुए भी मिले है, जिससे यह पता चल पाया है ये किसी शव महिला था. एसएसपी विपिन ताड़ा ने बताया कि इस मामले की जांच कराई जा रही है. आसपास के गांवों में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किसी गांव से कोई महिला लापता तो नहीं है.

यह भी पढ़ें-Sambhal में निजी कंपनी सुरक्षाकर्मी की गुंडई, ड्यूटी पर तैनात रेल कर्मचारी को पीटा, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details