उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिलाओं के कपड़े पहनकर चोरी करने वाले शातिर गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला?

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 12, 2023, 8:02 PM IST

सहारनपुर में महिलाओं के कपड़े पहन कर चोरी करने वाले शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों से चोरी किए जेवरात और एक तमन्चा और कारतूस भी बरामद हुये हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने दी जानकारी

सहारनपुर: जिले के थाना नगर कोतवाली पुलिस ने ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है, जो महिलाओं के कपड़े पहनकर घरों में घुस कर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. पकड़े गए चोरों ने हाल ही में मोहल्ला नुमाइश कैंप के एक मकान में घुस कर लाखों की नगदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था. दोनों शातिर चोर घर के बाहर लगे CCTV में कैद हो गए थे. लेकिन, इनको पकड़ पाना पुलिस के लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था. क्योंकि चोरों ने महिलाओं के कपडे़ पहने हुए थे और मुंह कपडे़ से ढका हुआ था.

बता दें कि 29 अगस्त को थाना नगर कोतवाली इलाके के नुमाइश कैंप निवासी विराट शर्मा के घर में चोरी हुई थी. चोर छत के रास्ते घर में घुस कर कीमती सामान और जेवरात चोरी कर फरार हो गए थे. पकड़े गए चोरों ने छत पर सूख रहे महिलाओं के कपडे़ पहन कर दुपट्टे से मुंह पर नकाब बांध लिया. चोरी की घटना को अंजाम देकर घर से निकलते हुए दोनों चोर CCTV कैमरे में कैद हो गए. लेकिन, महिलाओं के भेष में होने की वजह से चोरों को पहचान पाना मुश्किल हो रहा था.

इसे भी पढ़े-अंबेडकरनगर में बिजली चोरी की जांच करने गए एसडीओ और जेई से मारपीट, छेड़छाड़ का आरोप

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि नदीम उर्फ साहिल और खुर्रम पठान थाना जनकपुरी इलाके ग्राम दूधली में किराये के मकान में रहते हैं. इन्होने चोरी का सामान सुशील सिंह निवासी ग्राम सड़क दुधली थाना जनकपुरी सहारनपुर को बेच दिया था. पुलिस ने सोमवार की देर रात ढमोला नदी पुल के पास से उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के आदेशों-निर्देशों का पालन करते हुए गिरफ्तार किया. पकड़े गए नदीम उर्फ साहिल और खुर्रम पठान से एक तमन्चा 315 बोर और 2-2 जिन्दा कारतूस भी बरामद हुये हैं.

गिरफ्तार अभियुक्त नदीम थाना कोतवाली नगर का एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी है. 29 अगस्त की रात दोनों ने एक साथ मिलकर घर की छत से घुसकर अलमारी में रखा सामान चोरी कर लिया था. चोरी करने के बाद दोनों चोरी किये हुये सामान में से कुछ सामान सुशील को दे आये थे. सुशील को यह बताया था कि यह सामान चोरी का है, जिसे बेचने के बाद जो रुपये मिलेंगे उसमें से तुझे हिस्सा देंगे. अभियुक्त सुशील ने पूछताछ ने बताया कि मुझे यह सामान नदीम उर्फ साहिल और खुर्म पठान ने दिया था. मैं लालच में आ गया था. इसलिए मैंने चोरी किये हुये सामान को अपने पास रख लिया था.

यह भी पढ़े-दुल्हन के घर पहुंचने से पहले चोरी के मामले में दूल्हा गिरफ्तार, बड़े भाई से कराया गया निकाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details