उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में कॉलेज की रंजिश में छात्रों को मारी गई थी गोली

By

Published : Dec 21, 2022, 3:34 PM IST

सहारनपुर की पुलिस ने 3 दिन पहले थाना देवबंद इलाके के भायला इंटर कॉलेज में छात्रों पर हुए जानलेवा हमले का खुलासा किया है. कॉलेज में छात्रों के बीच गुटबाजी चल रही थी. जिसको लेकर छात्रों में कई बार झड़प भी हो चुकी थी.

Etv Bharat
भायला इंटर कॉलेज में छात्रों पर फायरिंग करने वाले आरोपी गिरफ्तार

घटना का खुलासा करते एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक

सहारनपुर: जिले की पुलिस ने 3 दिन पहले छात्रों पर हुए जानलेवा हमले का खुलासा कर दिया है. थाना देवबंद पुलिस ने छात्रों को गोली मारने वाले आरोपियों समेत उनके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है. पकडे़ गए हमलावर कॉलेज में ही पढ़ने वाले छात्र हैं. पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि कॉलेज में रंजिश के चलते उन्होंने घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने सभी के अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि थाना देवबंद इलाके के भायला इंटर कॉलेज में छात्रों के बीच गुटबाजी चल रही थी. इसमें कई बार छात्रों में झड़प भी हो गई थी. छात्रों की ये गुटबाजी बड़ी रंजिश का रूप ले चुकी थी. इसी रंजिश के चलते 17 दिसंबर को छात्र शिवम और सचिन ने कॉलेज से पैदल जा रहे सिदार्थ और विनय पर तमंचों से फायरिंग कर दी. गोली लगने से दोनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे. छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया था. वहीं, घटना को अंजाम देकर हमलावर छात्र मौके से फरार हो गए.

एसपी सिटी ने बताया कि हमले में घायल हुए छात्रों के परिजनों ने नामजद तहरीर देकर आरोपी छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज कराया था. वहीं, घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आरोपियों तलाश शुरू कर दी थी. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही थी. आरोपी शिवम उर्फ विशु पुत्र जंगमोहन त्यागी निवासी ग्राम चोखड़ा थाना चरथावल मुजफ्फरनगर और अचिन उर्फ रविकान्त उर्फ रवि त्यागी पुत्र रजनीश निवासी खेड़ा अस्सा थाना देवबन्द को भायला फाटक से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है. साथ ही आरोपियों को शरण देने वाले कन्हैया और अभिषेक थाना बड़गाव को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ेंःस्कूल में 15 छात्राओं की तबीयत बिगड़ने पर तांत्रिक से कराई झाड़फूंक, जांच शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details