उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अल्मोड़ा जेल से गैंग ऑपरेट कर रहा था कलीम, वारदात से पहले 4 शूटर हरिद्वार से अरेस्ट

By

Published : Oct 4, 2021, 11:03 PM IST

एसटीएफ ने हरिद्वार से कलीम अहमद गैंग के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है. अल्मोड़ा जेल में बंद कलीम जेल से शूटरों को निर्देश दे रहा था. एसटीएफ ने जेल में छापा मारकर मोबाइल और नकदी बरामद की है.

अल्मोड़ा जेल में बंद कलीम के 4 शूटर हरिद्वार से गिरफ्तार
अल्मोड़ा जेल में बंद कलीम के 4 शूटर हरिद्वार से गिरफ्तार

देहरादून/सहारनपुर:उत्तराखंड के हरिद्वार सहित कई बड़े व्यापारियों को निशाना बनाने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को पकड़कर एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. गिरोह हरिद्वार के बड़े व्यवसायियों को डरा धमका कर अवैध वसूली और जानलेवा हमले करता है. गिरोह के तार अल्मोड़ा जेल से जुड़े हुए मिले. जिस पर एसटीएफ ने सोमवार शाम सबसे पहले अल्मोड़ा जेल में छापा मारा. इस दौरान अल्मोड़ा जेल से तीन मोबाइल फोन, 4 सिम, मादक पदार्थों की खेप और 1 लाख 29 हजार रुपये बरामद किए.

हरिद्वार के बड़े व्यवसायियों पर हमला करने वाले कुख्यात कलीम अहमद के दो शूटरों को एसटीएफ ने सोमवार शाम को गिरफ्तार किया. दोनों शूटर बिहार के चंपारण जिले के रहने वाले हैं. इन दोनों शूटरों को अल्मोड़ा जेल में सजा काट रहे हरिद्वार मंगलौर निवासी कुख्यात कलीम अहमद द्वारा हरिद्वार में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाया गया था. अल्मोड़ा के जेल से बरामद मोबाइल में बिहार से बुलाए गए दोनों शूटर को हरिद्वार में एक बड़े व्यापारी पर हमला करने की योजना बनाई गई थी. एसटीएफ के मुताबिक इसी संगठित अपराध गिरोह के एक अन्य सदस्य को भी हरिद्वार बहादराबाद के पास हथियार सहित गिरफ्तार किया है.

बिहार से आए दोनों शूटर से पूछताछ में एसटीएफ को जानकारी मिली कि शूटर बिहार चंपारण जिले के पप्पू उर्फ लंगड़ा द्वारा भेजे गए हैं. पप्पू उर्फ लंगड़ा के खिलाफ निवासाचार्य जी महाराज की हत्या व लूट करने के संबंध में साल 2006 में थाना कोतवाली नगर हरिद्वार में मुकदमा दर्ज है. इसी अपराध के दृष्टिगत साल 2015 में कोर्ट के आदेश पर बिहार के मोतिहारी जेल से पप्पू उर्फ लंगड़ा को हरिद्वार ट्रांसफर किया गया था. वर्तमान में आरोपी पप्पू उर्फ लंगड़ा जमानत पर है.

ये भी पढ़ेंः हल्द्वानी में ऑटो चालक पर छात्रा के अपहरण का आरोप, बेहोशी की हालत में सड़क पर फेंका

कलीम अहमद गिरोह से जुड़े व्यापारी से अवैध वसूली के तारःएसटीएफ के मुताबिक कुछ दिन पूर्व हरिद्वार के बहादराबाद में एक व्यापारी से धमकी देकर अवैध वसूली का मामला सामने आया था. इसी संबंध में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जिस गैंग की तलाश थी, वह अल्मोड़ा में कलीम अहमद गिरोह से संबंधित होना प्रकाश में आया है.

अल्मोड़ा जेल में बंद कलीम के 4 शूटर हरिद्वार से गिरफ्तार

STF की कई टीमों की हरिद्वार, सहारनपुर में दबिशः उत्तराखंड के हरिद्वार सहित अन्य बड़े व्यापारियों पर हमला करने और धमकी देकर अवैध वसूली करने वाले संगठित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ रुड़की, मंगलौर, हरिद्वार, सहारनपुर जैसे स्थानों में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. एसटीएफ के मुताबिक इसी परिपेक्ष में गैंग के एक अन्य सदस्य सद्दाम निवासी हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया है, जिससे असलहा बरामद हुआ है. गिरफ्तार अभियुक्त के तार भी अल्मोड़ा जेल में बंद कलीम अहमद गैंग से जुड़े हैं. कलीम अहमद जेल से व्हाट्सएप चैट, कॉल के माध्यम से संपर्क करता था.

ये भी पढ़ेंः गर्भवती बहन समेत 5 लोगों का निर्मम हत्यारा दोषी करार, मंगलवार को होगा सजा का ऐलान

जेल ड्राइवर के अकाउंट में 10 लाख रुपयेःअल्मोड़ा जेल में उपनल के एक ड्राइवर को भी अपराधियों से साठगांठ आरोप में गिरफ्तार किया गया है. ड्राइवर के बैंक अकाउंट में 10 लाख रुपये की ट्रांजैक्शन पाई गई है. ऐसे में अल्मोड़ा जेल के कई कर्मचारियों से भी संगठित अपराधियों से मिलीभगत पर आशंका पर जांच-पड़ताल कर पूछताछ चल रही है.

कैदियों से मिलीभगत करने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाईः उधर जेलों से मिलीभगत कर चलने वाले संगठित अपराध पर सख्त रवैया दिखाते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि जेलों में जांच के दायरे में आने वाले कर्मचारियों से लगातार पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा अन्य जेलों पर भी एसटीएफ, पुलिस की नजर है. किसी भी तरह की मिलीभगत सामने आने पर कर्मचारियों की न सिर्फ गिरफ्तारी होगी बल्कि सख्त कार्रवाई भी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details