उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेहट सीएचसी प्रभारी को एंटी करप्शन की टीम ने 9 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

By

Published : Jan 6, 2023, 10:18 PM IST

बेहट सीएचसी प्रभारी

एंटी करप्शन टीम (Saharanpur Anti Corruption Team) ने सहारनपुर में सीएचसी प्रभारी को रंगे हाथों रिश्वत लेते दबोचा है. टीम के अधिकारी पूछताछ के बाद सीएचसी प्रभारी को मेरठ लेकर चले गए.

सहारनपुरःएंटी करप्शन टीम (Saharanpur Anti Corruption Team) ने बेहट तहसील क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा. सप्ताह भर पूर्व एक पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने आरोपित को रंगे हाथ दबोच कर उसके खिलाफ कोतवाली बेहट में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है. आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

शुक्रवार को मेरठ भ्रष्टाचार निवारण संगठन टीम के इंचार्ज दीपक त्यागी ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व सलेमपुर गदा निवासी कम्युनिटी हेल्थ आफिसर संगीता ने शिकायत करते हुए बताया था कि बेहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी नितिन कंडवाल किसी काम की एवज में रिश्वत मांग रहा है. इसके बाद एंटी करप्शन की टीम शिकायत के आधार शुक्रवार को आला अधिकारियों के निर्देश पर टीम बेहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची. उन्होंने बताया कि जैसे ही महिला द्वारा आरोपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी नितिन कंडवाल को मांगी गई रकम 9 हजार रूपये देने गयी. उसी दौरान पीछे से एंटी करप्शन टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सक को रंगे हाथों पकड़ लिया. पूरी लिखा पढ़ी करने के बाद टीम ने चिकित्सक को अपने साथ मेरठ ले गयी है. सीएचसी प्रभारी के पकड़े जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी की गिरफ्तारी के बाद कोतवाली बेहट में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारियों का जमावड़ा लग गया. लिहाजा जांच कर रहे एंटी करप्शन टीम के अधिकारियों ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें-1.36 करोड़ की लूट का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, बोला-बहनों की शादी के लिए दिया था वारदात को अंजाम

यह भी पढ़ें-प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख भाई ने बहन का गला दबाकर मार डाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details