उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में कंटेनर से भिड़ी बस, मिर्जापुर में फ्लाईओवर से नीचे गिरा ट्रक

By

Published : Jun 5, 2023, 8:28 PM IST

यूपी के मिर्जापुर में अनियंत्रित होकर एक हाईवा ट्रक फ्लाईओवर से नीचे गिर गया, जिससे चालक की मौत हो गई. वहीं सहारनपुर में एक बस कंटेनर से टकरा गई, जिसमें यात्री बाल-बाल बचे.

Etv Bharat
Etv Bharat

मिर्जापुर:मिर्जापुर के लालगंज थाना क्षेत्र में सोमवार के सुबह बड़ा हादसा हो गया. जब एक तेज रफ्तार हाईवा ट्रक पतुलकी फ्लाईओवर से नीचे गिर गया. बताया जा रहा कि इस हाईवा की स्पीड काफी तेज थी, जिसकी वजह से ड्राइवर ने संतुलन खो दिया. इसके बाद फ्लाईओवर पर हाईवा ट्रक असंतुलित होकर फ्लाईओवर से नीचे गिर गया. हादसे में चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. ग्रामीणों और पुलिस की मदद से घायल चालक को आनन-फानन में नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान डॉक्टरों ने चालक को मृत घोषित कर दिया.

मिर्जापुर में फ्लाईओवर से नीचे गिरा ट्रक.
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश रीवा जिले के कैलाशपुर गांव के रहने वाले दिनेश कुमार गाजीपुर से खाली हाईवा ट्रक मिर्पुजार होते हुए पिपराही मध्य प्रदेश लेकर जा रहे थे. मिर्जापुर लालगंज के पतुलकी गांव के सामने सुबह पहुंचे तो फ्लाईओवर पर ट्रक अनियंत्रित हो गई और फोरलेन सड़क के बीचो बीच फ्लाईओवर की रेलिंग को तोड़ते हुए पुल के अंदर झूल गई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस घायल ट्रक चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज ले गई.जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर घटना की सूचना परिजनों को दे दिया है.
सहारनपुर में कंटेनर से भिड़ी बस

देहरादून से आ रही बस हुई हादसे का शिकार
सहारनपुरः देहरादून से बिहारीगढ़ की तरफ आ रही उत्तराखंड परिवहन निगम की एक मिनी बस ओवरटेक कर रहे बाइक सवार को बचाने के चक्कर में सामने चल रहे कंटेनर से टकरा गई. अचानक ब्रेक लगने से बस सवार करीब 20 से अधिक यात्री तो सुरक्षित बच गए लेकिन चालक को टांग में गंभीर चोट आई है. जानकारी के मुताबिक देहरादून से लगभग 20 से अधिक सवारी लेकर उत्तराखंड रोडवेज की मिनी बस बिहारीगढ़ की तरफ आ रही थी. थाना बिहारीगढ़ क्षेत्र के मनोहरपुर गांव से थोड़ी दूर आगे सत्संग भवन के समीप पहुंची तो कंटेनर को ओवरटेक कर बाइक सवार दो युवक तो बच निकले. लेकिन तेज रफ्तार कंटेनर चालक ने अचानक ब्रेक मारा तो पीछे चल रही रोडवेज बस कंटेनर से टकरा गई और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. इस हादसे में लगभग आधा दर्जन यात्रियों को मामूली चोट लगी है. जबकि बस चालक को टांग में गम्भीर चोट लगने की वजह से इलाज के लिए जिला अस्पताल सहारनपुर भेजा गया है. सूचना मिलते ही थाना बिहारीगढ़ के एसआई योगेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त दोनों गाड़ियों को सड़क के बीच से हटाकर क्रेन की मदद से थाने लाया. हादसे के बाद कंटेनर चालक मौके से फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details